DA Image
18 अप्रैल, 2021|11:35|IST

अगली स्टोरी

ये 4 राशि वाले नहीं जानते दोस्ती निभाना, बीच में ही तोड़ लेते हैं दोस्तों के साथ रिश्ता

एक अच्छा दोस्त अच्छे और बुरे समय में हमेशा साथ देता है। लेकिन वर्तमान समय में ज्यादातर लोगों ने अच्छाई की चादर ओढ़ रखी है। कई मित्र ऐसे होते हैं जो जीवन भर साथ रहते हैं जबकि कुछ बीच राह में ही हाथ छोड़ देते हैं। आजकल दोस्तों से मित्रता टूटने का कारण बिजी लाइफस्टाइल और बातचीत न होने की वजह भी है। कहा जाता है कि दोस्ती निभाना मुश्किल होता है। जितनी मेहनत बेस्टफ्रेंड बनाने में लगती है उससे ज्यादा उस रिश्ते को सहेजने के लिए मेहनत करनी पड़ती है। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी की कुछ राशियों का जिक्र किया है। जो दोस्ती निभाने में बेहद खराब मानी जाती हैं। जानिए इन राशियों के बारे में-

1.  मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि के जातक जिद्दी और कठोर स्वभाव के होते हैं। यह आत्म केंद्रित होने के कारण कई बार दोस्तों को नजर अंदाज कर देते हैं। इनका दबंद स्वभाव भी दोस्तों को परेशान करता है। जिसके कारण इनके रिश्ते को नुकसान पहुंचता है।

ये 4 राशि वाले होते हैं बेहद ईमानदार और सच्चे, आंख मूंदकर कोई भी कर सकता है विश्वास

2. वृषभ राशि- कहा जाता है कि इस राशि के लोगों को नए लोगों से मिलना और दोस्ती करना पसंद होता है। लेकिन एक समय के बाद यह खुद के साथ समय बिताने लगते हैं। जिसके कारण दोस्तों के साथ बातचीत नहीं हो पाती है। अकेल रहने व गोपनीयता रखने की आदत बाकी लोगों को रास नहीं आती है।

3. कर्क राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कर्क राशि वाले मूडी स्वभाव के होते हैं। यह जल्द ही छोटी बात से भी आहत हो सकते हैं, जिसे दोस्तों ने हंसी-मजाक में कहा होता है। यह अपनी बातों से पलटने में भी माहिर होते हैं। इनके दिमाग में एक समय में कई तरह की चीजें चलती रहती हैं। जिसके कारण इनके रिश्ते में दूरियां आती हैं।

अपनी जिम्मेदारियों से हमेशा भागते हैं ये 4 राशि वाले, क्या आप भी इसमें हैं शामिल?

4. सिंह राशि- सिंह राशि के जातक खुद के सामने किसी को नहीं रख सकते हैं। उनकी यह आदत दोस्तों को परेशान कर सकती है और उन्हें अकेलापन महसूस हो सकता है। सिंह राशि के जातक ईमानदार व सच्चे होते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:These 4 zodiacs do not know how to maintain friendship they break the relationship with friends in between