ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThese 4 zodiac signs will have the blessings of Shani Dev only benefit will come from the transit of Shani Astrology in Hindi

इन 4 राशि वालों पर शनिदेव की रहेगी कृपा दृष्टि, शनि गोचर से होगा लाभ ही लाभ

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का खास महत्व है। ग्रह गोचर का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक पर पड़ता है। शनि देव 29 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि को आयु,दुख,...

इन 4 राशि वालों पर शनिदेव की रहेगी कृपा दृष्टि, शनि गोचर से होगा लाभ ही लाभ
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 04 Feb 2022 08:22 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का खास महत्व है। ग्रह गोचर का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक पर पड़ता है। शनि देव 29 अप्रैल को कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। शनि को आयु,दुख, रोग, खनिज तेल, जेल, सेवक और तकनीकी आदि का  कारक माना जाता है। शनि को न्याय का देवता माना जाता है। कहते हैं कि जन्म कुंडली में शनि की स्थिति मजबूत होने पर जातक को शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। जानिए शनि गोचर का किन राशि वालों को होगा लाभ-

मेष- शनि आपकी राशि के 11वें यानी इनकम भाव में गोचर करेंगे। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि के आसार रहेंगे। तेल, लोहे आदि व्यापार से जुड़े लोगों को जबरदस्त मुनाफा होगा।  आर्थिक स्थिति में सकारात्मक बदलाव होंगे।

वृषभ-  शनि का आपकी राशि के दशम यानी कर्म भाव में गोचर होगा। इस दौरान आप कार्यस्थल पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नई नौकरी का प्रस्ताव ममिल सकता है। शनि गोचर  काल में आपको मेहनता का पूरा फल मिलेगा। व्यापारियों के लिए भी यह अवधि शुभ साबित होगी।

मिथुन- शनि गोचर आपकी कुंडली के नवम यानी भाग्य भाव में होगा। इसलिए शनि गोचर के दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। जिस काम में आप हाथ डालेंगे, वह पूरा होगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे जातकों को सफलता हासिल होगी। शनि गोचर आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव लेकर आएगा।

कुंभ राशि में सूर्यदेव करने जा रहे प्रवेश, इन 4 राशियों को होगा लाभ ही लाभ

धनु- शनि गोचर धनु राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। शनि गोचर के साथ ही आपको शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। आप बचत करने में सफल रहेंगे। अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है। जमीन या वाहन की खरीदारी कर सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें