ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThese 4 zodiac signs play hostility and are not friendly according to astrology

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये 4 राशि वाले शिद्दत से निभाते हैं दुश्मनी, नहीं होते मिलनसार

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि का अपना स्वभाव होता है। जहां कुछ लोग भीड़ में रहना पसंद करते हैं, ये मिलनसार और घुमक्कड़ी होते हैं। वहीं कुछ लोग समान विचारधारा वाले लोगों...

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये 4 राशि वाले शिद्दत से निभाते हैं दुश्मनी, नहीं होते मिलनसार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 31 May 2021 07:47 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि का अपना स्वभाव होता है। जहां कुछ लोग भीड़ में रहना पसंद करते हैं, ये मिलनसार और घुमक्कड़ी होते हैं। वहीं कुछ लोग समान विचारधारा वाले लोगों से ही मिलना पसंद करते हैं। ये लोग मिलनसार नहीं होते हैं। ऐसे लोग बहुत ज्यादा लोगों से घिरे रहना पसंद नहीं करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी 4 राशियों का जिक्र किया गया है जिन्हें अकेले रहना ज्यादा पसंद होता है। इन्हें भीड़ से घिरे रहने वाले लोग रास नहीं आते हैं। जानिए ऐसी राशियों के बारे में-

1. मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वालों को अहंकारी माना जाता है। यह कई बार खुद को दूसरों से श्रेष्ठ मानते हैं। ज्यादातर लोगों को हीन भावना से देखते हैं। इन्हें भीड़ में रहना रास नहीं आता है।

2. सिंह राशि- सिंह राशि वाले आमतौर पर किसी से नफरत करना नहीं चाहते हैं। लेकिन एक बार नफरत करने लगते हैं तो बहुत क्रूर हो जाते हैं। ये इस दौरान मतलबी, असंवेदनशील और आक्रामक हो जाते हैं। इन्हें लोगों से घिरा रहना पसंद नहीं होता है। ये आमतौर पर अपने में ही बिजी रहते हैं।

इन 4 राशि वालों पर जल्दी नहीं करना चाहिए भरोसा, जानिए क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र

3. वृश्चिक राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातक बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। आमतौर पर इन्हें अकेले रहना ही पसंद होता है। ये मिलनसार नहीं होते हैं।

4.  धनु राशि- धनु राशि के लोग किसी से बदला लेने में बहुत ज्यादा समय नहीं लगाते हैं। ये बहुत लंबे समय तक नफरत में ऊर्जा बर्बाद करने में विश्वास नहीं रखते हैं। आमतौर इस राशि के लोग मिलनसार और आउटगोइंग नहीं होते हैं। यही कारण है कि इनके ज्यादा मित्र नहीं होते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें