DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  ये 4 राशि वाले पैदाइशी होते हैं क्रिएटिव, कूट-कूटकर भरी होती है प्रतिभा, जानिए क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

पंचांग-पुराणये 4 राशि वाले पैदाइशी होते हैं क्रिएटिव, कूट-कूटकर भरी होती है प्रतिभा, जानिए क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 07 Apr 2021 05:53 AM
ये 4 राशि वाले पैदाइशी होते हैं क्रिएटिव, कूट-कूटकर भरी होती है प्रतिभा, जानिए क्या आप भी हैं इनमें शामिल?

ज्योतिष शास्त्र का व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व होता है। कहा जाता है कि व्यक्ति की राशि से उसके स्वभाव, भविष्य, करियर आदि की जानकारी मिलती है। कई लोग अपनी राशि के कारण जन्म से ही क्रिएटिव होते हैं। जबकि कुछ लोग नया काम करने में डरते हैं। कहा जाता है कि व्यक्ति के गुण भी उसकी राशि से प्रभावित होते हैं। ज्योतिष शास्त्र में ऐसी ही राशियों के बारे में बताया है जिनके जातक पैदाइशी कलाकार, क्रिएटिव और इमेजिनैटिव होते हैं। जानिए यहां-

1. वृषभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के जातक जन्म से ही कला प्रेमी होते हैं। यह अच्छी कला की पहचान रखते हैं और उसी के इर्द-गिर्द खुद को रखना पसंद भी करते हैं। यह अपने कार्यक्षेत्र में नाम कमाते हैं। प्रतिभा के धनी और क्रिएटिव होते हैं। इन्हें कई तरह की कलाओं में रुचि होती है और यह हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने के प्रयास में लगे रहते हैं।

2. सिंह राशि- सिंह राशि के जातक जन्म से ही कलाकार होते हैं। कहा जाता है कि इस राशि के जातक जब मंच पर होते हैं तो स्टार की तरह प्रदर्शन करते हैं और लोगों का ध्यान खींचने में सफल रहते हैं। अपनी शानदार प्रतिभा के कारण यह सभी के प्रिय होते हैं और लोगों के दिलों में राज करते हैं।

चैत्र नवरात्रि 2021 के दौरान इन 6 बातों का रखें जरूर ध्यान, मां दुर्गा की कृपा से पूरी होगी मनोकामना

14 अप्रैल को सूर्य का मेष राशि में गोचर, किसे होगा लाभ और किसे नुकसान

3. धनु राशि- धनु राशि के जातक कला प्रेमी होते हैं। यह चीज को सुंदरता से देखते हैं और अपने आसपास की चीजों को कला मानते हैं। इस राशि के जातक संगीत, विजुअल आर्ट में निपुण होते हैं। लोगों के बीच अपनी कला से अपनी पहचान बनाते हैं।

4. मीन राशि- इस राशि के जातक कलात्मक और रचनात्मक दोनों होते हैं। यह जन्म से ही प्रतिभावान होते हैं। यह अपनी कला से खुद की भावनाएं व्यक्त करने में विश्वास रखते हैं। यह सहज और शांत स्वभाव के होने के कारण लोगों के बीच काफी पसंद भी किए जाते हैं।

संबंधित खबरें