DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  जन्म से ही चैंपियन होते हैं ये 3 राशि वाले, लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाने में रहते हैं कामयाब

पंचांग-पुराणजन्म से ही चैंपियन होते हैं ये 3 राशि वाले, लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाने में रहते हैं कामयाब

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 05 May 2021 05:51 AM
जन्म से ही चैंपियन होते हैं ये 3 राशि वाले, लोगों के बीच अपनी खास जगह बनाने में रहते हैं कामयाब

वैदिक शास्त्र में 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर व्यक्ति की कोई न कोई एक राशि होती है। राशि के जरिए जातक के करियर, भविष्य, वैवाहिक जीवन और तरक्की आदि का पता लगाया जा सकता है। ज्योतिषाचार्य राशि की मदद से ज्योतिषीय गणना के जरिए व्यक्ति के स्वभाव और व्यक्तित्व से जुड़े कई सवालों के जवाब दे देते हैं।

ज्योतिष शास्त्र में ऐसी तीन राशियों का जिक्र किया गया है जिन्हें जन्म से चैंपियन माना जाता है। कहा जाता है कि इस राशि वाले लोगों में जन्म से लीडरशिप क्वालिटी होती है। यह जिस भी क्षेत्र में जाते हैं वहां अपना प्रभाव छोड़ते हैं और लोगों के बीच चर्चा का विषय रहते हैं। जानिए इन राशियों के बारे में-

1. मेष राशि- ज्योतिष शास्त्र में मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। कहा जाता है कि इस राशि वाले लोग दृढ़निश्चयी, ऊर्जावान, उत्साही और प्रभावित करने वाले होते हैं। यह लोगों के बीच अपनी जगह बनाने में कामयाब रहते हैं। यह अपने गुणों के कारण जिस क्षेत्र में जाते हैं उच्च पद हासिल करते हैं। यह जिस काम को करने की ठान लेते हैं, उसे करके ही दम लेते हैं। यह हर परिस्थिति का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

2. सिंह राशि- सूर्य देव सिंह राशि के स्वामी माने जाते हैं। ये लोग जन्म से ही तेजस्वी और ऊर्जावान होते हैं। यह करियर में उच्च पद हासिल करते हैं। यह लोगों का भरोसा जल्दी जीतने में कामयाब रहते हैं। इनके विरोधी कम होते हैं और यह अपने विरोधियों का सामना करने से बिल्कुल भी डरते नहीं है। इन्हें समाज में काफी मान-सम्मान हासिल होता है।

ये 4 राशि वाले होते हैं दबंग और जिद्दी, हां में हां नहीं मिलाने पर हो जाते हैं नाराज

3. वृश्चिक राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल होता है। इसलिए यह थोड़ा उग्र स्वभाव के होते हैं। लेकिन यह अपनी मेहनत से लोगों का भरोसा जीतने में कामयाब रहते हैं। यह जिस क्षेत्र में जाते हैं वहां अपनी प्रतिभा से उच्च पद हासिल करते हैं। यह विपरीत परिस्थितियों का बहादुरी के साथ सामना करते हैं।  इन्हें किसी की दखल बर्दाश्त नहीं होती है। विरोधियों को उसकी जगह दिखाकर ही दम लेते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

संबंधित खबरें