ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThere will be turmoil in the lives of 3 zodiac signs Rahu transit will increase tension

3 राशियों के जीवन में होगी खूब हलचल, Rahu Gochar बढ़ाएगा टेंशन

Rahu Transit 2024: इस साल राहु मीन राशि में ही विराजमान रहेंगे और राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। राहु का ये गोचर कुछ राशियों के लिए लकी नहीं माना जा रहा है।

3 राशियों के जीवन में होगी खूब हलचल, Rahu Gochar बढ़ाएगा टेंशन
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Rahu Transit 2024, Rahu Gochar: राहु ग्रह को वैदिक ज्योतिष शास्त्र में मायावी ग्रह के तौर पर देखा जाता है। राहु हमेशा वक्री चाल में गोचर करते हैं। राहु वर्तमान में मीन राशि में विराजमान हैं। 30 अक्टूबर के दिन राहु ने मेष से मीन में राशि परिवर्तन किया था। इस साल राहु मीन राशि में ही विराजमान रहेंगे और राशि परिवर्तन नहीं करेंगे। राहु का अगला गोचर 2025 में होगा। राहु का गोचर कुछ राशियों के लिए शुभ और पॉजिटिव नहीं माना जा रहा है। इसलिए आइए जानते हैं राहु के गोचर से किन राशियों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं-

माथे पर तिलक, मुख पर मुस्कान, धनुष-बाण लिए पधारे राजा राम, घर बैठे करें भगवान श्री राम के दर्शन

कन्या राशि
राहु का गोचर कन्या राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। इस समय आपको संपत्ति या शेयर मार्केट में निवेश करने से बचना चाहिए। घर में कलह-क्लेश का माहौल भी बन सकता है। ऐसे में राहु का यह गोचर इस राशि वालों के लिए शुभ नहीं माना जा रहा है। वहीं, आपको अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

सिंह राशि 
राहु का मीन राशि में गोचर सिंह राशि वालों के लिए फायदेमंद नहीं माना जा रहा है। राहु के गोचर से वैवाहिक जीवन में दिक्कतें पैदा हो सकती हैं। पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है। धन हानि होने के भी संकेत है। इसलिए आपको इस वक्त इंवेस्टमेंट करने से भी बचना चाहिए। 

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा प्रक्रिया शुरू, 22 जनवरी को विराजेंगे श्री राम, भक्ति में डूबेगा संसार

मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए राहु का यह गोचर मिले-जुले परिणाम लेकर आया है। आपको सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। इसलिए इस दौरान आपको अपने स्वास्थ्य की खास देखभाल करनी चाहिए। वहीं, परिवार को लेकर आपका खर्च भी बढ़ सकता है। व्यापार क्षेत्र में बॉस के साथ मनमुटाव की स्थिति पैदा हो सकती है। संभलकर रहें और वाणी पर भी काबू रखें। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें