DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मबुधवार को इन राशि वालों की आय में आ सकती है कमी, ज्योतिषाचार्य से जानिए 20 अक्टूबर का राशिफल

बुधवार को इन राशि वालों की आय में आ सकती है कमी, ज्योतिषाचार्य से जानिए 20 अक्टूबर का राशिफल

पं. राघवेंद्र शर्मा,नई दिल्लीSaumya Tiwari
Wed, 20 Oct 2021 05:39 AM
बुधवार को इन राशि वालों की आय में आ सकती है कमी, ज्योतिषाचार्य से जानिए 20 अक्टूबर का राशिफल

Horoscope Rashifal 20 october 2021 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 20 अक्टूबर को बुधवार है। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 20 अक्टूबर, 2021 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

करवा चौथ 2021 बन रहा ये शुभ संयोग, व्रती महिलाएं इन बातों का रखें खास ध्यान

वृष राशि

  • आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। दाम्‍पत्‍य सुख में वृद्धि होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान रहेगा। परिश्रम की अधिकता रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।  तनाव से बचें।

मिथुन राशि

  • मन अशान्त रहेगा। संयत रहें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। नौकरी में आय में वृद्धि हो सकती है। मानसिक चिंताएं परेशान करेंगी। भवन सुख में वृद्धि होगी। माता-पिता का साथ मिलेगा। घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। 

बहुत खास है इस बार का करवाचौथ, बन रहे हैं ये शुभ योग

कर्क राशि

  • आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। कारोबार का विस्तार हो सकता है। लाभ में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। जीवनसाथी को स्‍वास्‍थ्‍य विकार हो सकते हैं। शिक्षा में व्‍यवधान आ सकते हैं। यात्रा के योग बन रहे हैं।

सिंह राशि

  • संयत रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। किसी मित्र से मतभेद बढ़ सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। स्वास्थ्य लेकर सतर्क रहें।

करवा चौथ 2021 बन रहा ये शुभ संयोग, व्रती महिलाएं इन बातों का रखें खास ध्यान

कन्या राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनः स्थिति हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग भी मिल सकता है। भाई-बहनों का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। वाणी में सौम्‍यता रहेगी। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

तुला राशि

  • मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आ सकती है। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। कारोबार में व्यर्थ की भागदौड़ हो सकती है। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। शैक्षिक कार्य में सफलता मिलेगी। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि

  • क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। परिवार के साथ यात्रा–देशाटन के लिए जा सकते हैं। वस्‍त्रों आदि पर खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा।

धनु राशि 

  • आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। आय में कमी आ सकती है। पिता का सहयोग मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेगी। धार्मिक कार्यों में व्‍यस्‍तता बढ़ सकती है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्‍थान की यात्रा पर जा सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति सचेत रहें।

18 अक्टूबर से इन राशियों पर रहेगी बुध और गुरु की कृपा, देखें क्या आपका भी बदलने वाला है भाग्य

मकर राशि

  • पठन-पाठन में रुचि रहेगी। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। मानसिक शान्ति तो रहेगी, परन्तु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। किसी पैतृक सम्‍पत्‍ति से आय हो सकती है।

कुंभ राशि

  • मन में निराशा के भाव आ सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे। पारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे। जीवनसाथी को अभी स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। कार्यों के प्रति जोश एवं उत्‍साह रहेगा।

मीन राशि

  • आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान हो सकता है। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। कला एवं संगीत में रुचि बढ़ सकती है। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणम मिलेंगे। यात्रा के योग बन रहे हैं। 
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें