Hindi Newsधर्म न्यूज़The path of progress is waiting for you

आपका इंतजार कर रही तरक्की की राह

परिवर्तन प्रकृति का नियम है और बदलाव अगर उन्नति के रूप में हों तो यह जीवन को खुशियों से भर देते हैं। अवसर सभी को मिलते हैं, जो इन्हें पहचान जाता है वो उन्नति के मार्ग पर चल पड़ता है और जो इनको खो...

सांकेतिक तस्वीर
लाइव हिन्दुस्तान टीम meerutTue, 29 May 2018 03:12 AM
हमें फॉलो करें

परिवर्तन प्रकृति का नियम है और बदलाव अगर उन्नति के रूप में हों तो यह जीवन को खुशियों से भर देते हैं। अवसर सभी को मिलते हैं, जो इन्हें पहचान जाता है वो उन्नति के मार्ग पर चल पड़ता है और जो इनको खो देता है वह उन्नति के रास्ते से भटक जाता है। इसके कई कारण हो सकते हैं। लेकिन फेंगशुई में कुछ ऐसे आसान से उपाय बताए गए हैं जिनकी सहायता से हम ऐसे अवसरों का भरपूर लाभ उठा सकते हैं और तरक्की के रास्ते पर दौड़ सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में।

सफलता, समृद्धि और खुशहाली सभी को चाहिए। इन्हें पाने के लिए जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का होना बेहद जरूरी है। फेंगशुई के अनुसार कछुआ उन्नति के अवसरों को बढ़ा देता है। धातु का बना एक कछुआ लेकर उसे पानी से भरे हुए एक कटोरे में डालें। इसे घर के उत्तरी क्षेत्र में रख दें। घर में मछलियों के जोड़े को लटकाना चाहिए। इनके प्रभाव से कार्यक्षेत्र में उन्नति होती है। इन्हें गुरुवार या शुक्रवार को घर में टांगना शुभ होता है। घर में ड्रैगन का सिंबल रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। इसे घर में वहां रखें जहां से यह आसानी से नजर आए। घर में छिपे दोषों को दूर करने के लिए तुलसी का पौधा लगाएं। ड्राइंग रूम के प्रवेश द्वार के दाएं कोने पर विंड चाइम लगाना शुभ होता है। घर की सफाई के इस्तेमाल में आने वाली झाडू को दूसरों की नजरों से बचाकर रखना चाहिए।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें