ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyThe key to prosperity in your bedroom is hidden

वास्तु टिप्स: आपकी अलमारी में छिपी है समृद्धि की चाभी

आप ने अलमारी को घर के किस कोने में रखा हैं, अलमारी के अन्दर कौन कौन सा सामान हैं, अलमारी का रंग कौन सा हैं, इन सभी बातों का असर घर की गरीबी और...

Bhupeshभूपेश उपाध्याय,मुरादाबादWed, 13 Dec 2017 01:33 PM

दुखदाई हो सकती है वास्तुदोष की अनदेखी

दुखदाई हो सकती है वास्तुदोष की अनदेखी1 / 4

आप ने अलमारी को घर के किस कोने में रखा हैं, अलमारी के अन्दर कौन कौन सा सामान हैं, अलमारी का रंग कौन सा हैं, इन सभी बातों का असर घर की गरीबी और अमीरी पर पड़ता हैं।  आसान शब्दों में कहे तो वास्तु की नजर में आपकी आलमारी में ही आपकी समृद्धि की चाभी छिपी है। वास्तु विशेषज्ञ मुकुल रस्तोगी के मुताबिक अलमारी को वास्तु के हिसाब से रखने पर आपके घर धन की वर्षा हो सकती हैं। इसके साथ ही अगर आप ने वास्तु नियमो का पालन नहीं किया तो आपके घर दरिद्रता प्रवेश कर सकती हैं।
 

इस दिशा में आलमारी रखना पड़ेगा भारी

इस दिशा में आलमारी रखना पड़ेगा भारी2 / 4

घर के उत्तर – पूर्वी कोने में भूलकर भी अलमारी ना रखे। इस कोने में अलमारी रखना अशुभ माना जाता हैं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश कर जाती हैं और इनका विपरीत असर सामान्य कामकाज में भी दिखाई देने लगती है। इससे दरिद्रता का वास होने लगता है।
 

ये उपाय कर देंगे आलमारी का वास्तुदोष दूर

ये उपाय कर देंगे आलमारी का वास्तुदोष दूर3 / 4

अलमारी को कभी भी सीधे जमीन पर नहीं रखना चाहिए। उसके नीचे लकड़ी के पटिए का टेका या स्टैंड लगा देना चाहिए। आप चाहे तो अलमारी के नीचे पेपर, पन्नी या कपड़ा भी बिछा सकते हैं। इससे जमीन पर  अलमारी रखने का वास्तुदोष दूर हो जाता है।

इस कोनें में रखें आलमारी, फिर देखें कमाल

इस कोनें में रखें आलमारी, फिर देखें कमाल4 / 4

घर के दक्षिण पश्चिम कोने या सिर्फ पश्चिम दिशा में अलमारी को रखना शुभ होता हैं। इस जगह रखी गई अलमारी में कभी भी धन की कमी नहीं होती हैं। वास्तु जानकार मानतें हैं कि इस दिशा में  अलमारी रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होता है और इसका प्रभाव आपके सामान्य जीवन पर पड़ता है।