ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyTarot Card Yearly Horoscope Tarot Card Rashifal Year 2024 lucky and unlucky zodiac sign of New Year 2024

Tarot Card Horoscope 2024 : साल 2024 में इन 6 राशियों को बढ़ेगा बैंक-बैलेंस, तो ये राशि वाले रहें सावधान

Tarot Card Horoscope, Tarot Card Rashifal Year 2024 : टैरोकार्ड के जरिए भी जातक के भविष्य का आंकलन किया जाता है। जानें साल 2024 के टैरोकार्ड की कौन-सी राशियां हैं लकी और किन्हें रहना होगा अलर्ट-

Tarot Card Horoscope 2024 : साल 2024 में इन 6 राशियों को बढ़ेगा बैंक-बैलेंस, तो ये राशि वाले रहें सावधान
Arti TripathiSoumi Pyne,नई दिल्लीSat, 30 Dec 2023 04:54 PM
ऐप पर पढ़ें

मेष राशि : मेष राशि के जातक साल 2024 में करियर से जुड़े बड़े फैसले लेने के लिए तैयार रहें। आपके लीडरशिप क्वालिटी की प्रशंसा होगी। समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। सिंगल जातकों की किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। स्वभाव से विनम्र रहें। जो जातक पहले से रिलेशनशिप में हैं, साथी संग उनका रिश्ता मजबूत होगा। नए साल में नई प्रॉपर्टी की खरीदारी संभव है। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए नियमित योगा और मेडिटेशन करते रहें।

वृषभ राशि : साल 2024 में वृष राशि के जातकों की लव लाइफ में नए रोमांचक मोड़ आएंगे। रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ेगा। जो लोग अपने रिलेशनशिप को लेकर सीरीयस हैं, वह अपने परिजनों से जीवनसाथी की मुलाकात करा सकते हैं। हालांकि, नए साल में धन से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें। पढ़ने-लिखने में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। वृष राशि की महिलाओं करियर में तरक्की करने के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे। साल 2024 में आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि : नए साल 2024 में मिथुन राशि वालों के जीवन में बड़े बदलाव आएंगे। रोमांटिक लाइफ बहुत अच्छी रहेगी। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है। शादी-विवाह तय हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कुछ जातकों को किडनी, लंग्स और एंग्जाइटी की समस्या हो सकती है। प्रोफेशनल लाइफ में क्रिएटिविटी के साथ किए गए कार्यों की प्रशंसा होगी। नई जॉब का ऑफर मिलेगा। ट्रैवल और हॉस्पिटैलिटी फील्ड से जुड़े लोगों को करियर में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि : साल 2024 मिथुन राशि वालों के लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। लाइफ में नए बदलाव आएंगे। रिश्तों में प्यार और विश्वास बरकरार रहेगा। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। हेल्दी हैबिट्स को फॉलो करें। विद्यार्थियों के लिए यह साल काफी चुनौती पूर्ण रहेगा। कार्यों में मन नहीं लगेगा। अपने काम पर फोकस करने की कोशिश करें और क्रोध पर काबू रखें। इससे आपकी प्रोफेशनल लाइफ बहुत अच्छी रहेगी।

सिंह राशि : नए साल 2024 में सिंह राशि वालों का सभी कार्यों में भाग्य साथ देगा। लाइफ में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। रिश्तों में ज्यादा तकरार बढ़ने ना दें। साथी की जरूरतों का ख्याल रखें, लेकिन इस साल धन से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। करियर में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।

कन्या राशि : कन्या राशि वालों को साल 2024 में चुनौतियों का डटकर सामना करना चाहिए।  मन थोड़ा चिंतित रहेगा। लव लाइफ में ज्यादा इमोशनल नजर आएंगे, लेकिन भावुकता से बचें और रिलेशनशिप की दिक्कतों को बड़ी समझदारी से सुलझाएं। साथी के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें। आर्थिक मामलों में बड़ी होशियारी से फैसले लें। सोच-समझकर निवेश करें। इस साल आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है। विद्यार्थियों को कुछ विषयों में कठिनाई महसूस हो सकती है। नई जॉब का ऑफर मिलेगी, लेकिन कार्यों की चुनौतियां भी बढ़ेंगी। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें।

तुला राशि : साल 2024 में तुला राशि वालों को कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता मिलेगी। कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों में नई उपलब्धियां हासिल होंगी। इस साल आपकी लाइफ में नए महत्वपूर्ण बदलाव आएंगे। लव लाइफ की दिक्कतें दूर होंगी। सिंगल जातकों की साथी की तलाश पूरी होगी। लंबे समय से चली आ रही बीमारी से छुटकारा मिलेगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी और कड़ी मेहनत का फल मिलेगा। करियर में नए अवसर मिलेंगे और नई जॉब का ऑफर मिल सकता है। ऑफिस टास्क को डेडलाइन से पहले कंपलीट करें।

वृश्चिक राशि : आने वाला साल 2024 वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद शुभ होगा। सिंगल जातकों की नए लोगों से मुलाकात होगी। साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग होगा। हालांकि, आर्थिक मामलों में उतार-चढ़ाव आएंगे। खर्चों की अधिकता से मन परेशान रहेगा। कुछ जातकों को अपच, सर्दी-जुकाम और पेट से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को करियर ग्रोथ के नए अवसर मिलेंगे। कार्यस्थल पर वाद-विवाद से बचें और ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। उच्चाधिकारियों का सपोर्ट मिलेगा, जिससे कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होंगी।

धनु राशि : धनु राशि के जातकों की पर्सनल लाइफ में कई बड़े बदलाव आएंगे। मन अशान्त रहेगा।  लव लाइफ अच्छी रहेगी। सिंगल जातकों की नए लोगों से मुलाकात होगी। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। आय के अप्रत्याशित मार्गों से धन लाभ होगा। स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा मन चिंतित रह सकता है। विद्यार्थियों को परीक्षाओं में सफलता हासिल होगी। अपने लक्ष्यों पर फोकस करें और उन्हें हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहें। प्रोफेशनल लाइफ में नई जॉब का ऑफर मिलेगा। करियर में नई उपलब्धियां हासिल होंगी।

मकर राशि : मकर राशि राशि वालों को साल 2024 में लव लाइफ में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रिलेशनशिप की परेशानियों को बड़े धैर्य और शांत दिमाग से सुलझाने की कोशिश करें। जो लोग रिलेशनशिप में हैं या मैरिड हैं, वह रिश्तों में गलतफहमियां ज्यादा बढ़ने न दें। आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी, लेकिन स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। हेल्दी रूटीन फॉलो करें। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए। इस साल आपको नई जॉब का ऑपर मिलेगा। नए बिजनेस की शुरुआत करने का अच्छा समय रहेगा।

कुंभ राशि : साल 2024 में कुंभ राशि के जातक बहुत अपने जीवन लक्ष्यों को हासिल करने में कामयाब होंगे। कड़ी मेहनत के साथ किए गए कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। रोमांटिक लाइफ में उतार-चढ़ाव आएंगे। साथी की बातों को ध्यान से सुनें और रिश्तों में गलतफहमियां ज्यादा बढ़ने ना दें। फैमिली के साथ अच्छे पल बिताएं। इस वर्ष आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत का फल मिलेगा और प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल होगी। प्रोफेशनल लाइफ में भी तरक्की के  नए अवसर मिलेंगे।

मीन राशि : मीन राशि के जातकों को इस साल कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता हासिल होगी। बड़े फैसले लेने में कठिनाई महसूस होगी और स्ट्रगल के साथ सभी कार्य सफल होंगे। सिंगल जातकों की जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी और रिश्तों में प्यार और विश्वास बरकरार रहेगा। आने वाला साल 2024 आर्थिक मामलों में बहुत लकी रहने वाला है, लेकिन धन से जुड़े फैसले बड़ी सावधानी से लें। अपने सेहत पर भी ध्यान दें। ऑयली फूड के सेवन से बचें। हाइड्रेटेड रहें और अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें