DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्था ! राधारानी और श्री कृष्ण को भक्त ने भेंट किए 2.85 लाख के हार

radha krishna mathura

1 / 2radha krishna mathura

radharani temple mathura

2 / 2radharani temple mathura

PreviousNext

राधारानी के एक भक्त द्वारा राधारानी और श्री कृष्ण को 2.85 लाख रुपये कीमत के हार भेंट किए गए हैं। इन हारों को आज रक्षाबंधन पर राधारानी धारण करेंगी। राधारानी के लिए मंगलसूत्र और श्री कृष्ण के लिए हार है।

बरसाना स्थित ब्रह्मांचल पर्वत पर बिराजमान लाड़लीजी महल में भक्त अपने आराध्य को खुश करने के लिए अनेक प्रकार के संकल्प करते हैं और उन्हें पूरा करते हैं। ऐसे ही एक भक्त हैं तमिलनाडु के अन्ना बाबा एवं उनकी धर्मपत्नी देवकी। श्रीरंगम रंगनाथ के महंत गुरुदेव रंगनारायण जीयरस्वामी के शिष्य अन्ना बाबा एवं उनकी धर्मपत्नी देवकी द्वारा समाज के मुखिया रामभरोसे गोस्वामी व मंदिर रिसीवर कृष्ण मुरारी गोस्वामी, सह रिसीवर मनमोहन गोस्वामी, हरिमोहन गोस्वामी के समक्ष लाड़लीजी की सेवा में ये मंगलसूत्र और हार भेंट किए गए। 15 अगस्त रक्षाबंधन के दिन श्रीजी के विग्रह को ये हार धारण कराए जाएंगे।  

एक किलो सोना भेंट देने का लिया संकल्प 
बरसाना में अन्ना बाबा नाम से विख्यात संत ने अपनी पत्नी के साथ राधारानी को एक किलो सोने के हार भेंट करने का संकल्प लिया है। इसको पूरा करने में वह अपनी तनख्वाह से बचत कर हर वर्ष स्वर्ण हार भेंट करते हैं। 

पहले भी दो बार भेंट कर चुके हार 
अन्ना बाबा ने इससे पहले राधाष्टमी पर साढ़े चार लाख की कीमत के चार हार रानी को भेंट किए थे। जिनको राधारानी कान्हा संग धारण करती हैं। दूसरी बार लठामार होली पर भी पांच लाख की कीमत के हार भेंट किए थे। 

इधर-उधर न हों, इसलिए चढ़ाए जाते हैं पट्ठे पर
मंदिर सेवायतों द्वारा सेवा से संबंधित लेखा-जोखा को एक बही खाता बनाया गया है। इस पर राधारानी के धारण करने के जेवरात चढ़ाए जाते हैं। इसको पट्ठा कहते हैं। 2 लाख  85 हजार कीमत के हारों को समाज के लोगों के सामने पट्ठे पर चढ़ा कर सेवायत को दिया जाएगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tamilnadu devotee couple presented gold necklace to radharani and sri krishna in barsana temple
Astro Buddy