surya rashiparivartan from kumbha to mean rashi know its impact on your rashi - कुंभ से मीन राशि में आएंगे सूर्य, शुरू होगा खरमास; जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर DA Image
22 नवंबर, 2019|7:03|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुंभ से मीन राशि में आएंगे सूर्य, शुरू होगा खरमास; जानें आपकी राशि पर क्या होगा असर

सूर्य की आराधना का विशेष पर्व मकर संक्रांति मनाने से पापों का शमन होता है।

नौ ग्रहों के स्वामी सूर्य एक बार फिर से राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। 15 मार्च को सूर्य अपने पुत्र शनिदेव की राशि कुंभ से निकलकर देव गुरु बृहस्पति की राशि मीन में प्रवेश करेंगे। सूर्य का यह राशि परिवर्तन शुक्रवार को सुबह 5.40 बजे होगा। 

सूर्य जो कि स्वभाव से क्रूर ग्रह माने जाते हैं। मीन राशि स्वामी गुरु से सूर्य का संबंध मैत्रीपूर्ण होता है। मीन राशि में इस समय शुक्र जहां उच्च होकर गोचर कर रहे हैं तो उनके साथ बुध भी विचरण कर रहे हैं जो कि मीन में नीच के माने जाते हैं। वहीं मीन राशि के स्वामी बृहस्पति इस समय वक्री चल रहे हैं। ऐसे में ग्रहों का यह योग आपके लिये क्या संयोग बना रहा है। राशिनुसार आइये जानते हैं क्या रहेगा आपका राशिफल :

मेष
मेष राशि के लिए सूर्य का परिवर्तन 12वें घर में हो रहा है। विद्यार्थियों के लिए समय काफी अच्छा रहने के आसार हैं हालांकि ऐच्छिक परिणाम हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत भी करनी होगी।

वृष
राशि से ग्यारहवें स्थान में सूर्य का परिवर्तन आपके लिए अच्छा रहने के आसार हैं। संपत्ती खरीदने का विचार भी बना सकते हैं। यदि किसी परियोजना में निवेश करना चाहते हैं तो उसके लिए भी समय काफी शुभ है।

मिथुन
मिथुन जातकों के लिये सूर्य का परिवर्तन 10वें भाव में हो रहा है। यह परिवर्तन व्यावसायिक दृष्टि से आपके लिए काफी अच्छा है। विशेषकर फाइन आर्ट के क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए तो बहुत ही भाग्यशाली कहा जा सकता है। 

कर्क
सूर्य आपकी राशि से 9वें घर में प्रवेश कर रहा है जो कि पिता के लिए अच्छा रहेगा। यदि पिछले कुछ समय से आपके पिता अस्वस्थ हैं तो उनका स्वास्थ्य सूर्य के प्रभाव से बेहतर होगा। इस समय आपका रूझान धार्मिक कार्यों की ओर अग्रसर होने की संभावना है। 

सिंह
आपके राशि स्वामी आपकी राशि से परिवर्तित होकर अष्टम भाव में आ जाएंगे अत: इस समय आपको या आपके किसी करीबी को स्वास्थ्यगत परेशानियों से दो चार होना पड़ सकता है। आंख व हड्डियों संबंधी रोगों से विशेष रूप से सावधान रहने की जरूरत है। 

कन्या
सातंवा स्थान दांपत्य जीवन को प्रभावित करता है, यह विवाह का स्थान माना जाता है। सूर्य परिवर्तित होकर आपकी राशि से सप्तम भाव में ही आ रहे हैं इस लिए इस समय अपने संबंधों को लेकर थोड़ी सतर्कता बरतें। जीवन साथी के साथ किसी तरह वाद-विवाद न करें।

तुला
आपकी राशि से सूर्य का परिवर्तन छठे घर में हो रहा है जिसका आपकी राशि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने के आसार हैं। अपने खर्चों पर नियंत्रण करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बुखार, सिरदर्द, आंख सबंधी संक्रामक रोग का शिकार बन सकते हैं। 

वृश्चिक
राशि से पंचम स्थान पर सूर्य का आना आपके लिये बहुत ही भाग्यशाली कहा जा सकता है। कामकाजी जीवन भी काफी अच्छा रहने के आसार हैं। समय रहते लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं। सार्वजनिक क्षेत्र में कार्यरत जातकों के लिए बहुत ही शुभ समय है।

धनु
लंबे समय से यदि आप अपने परिवार को समय नहीं दे पायें हैं तो परिजनों के साथ एक बेहतर समय व्यतीत करने को मिल सकता है। चतुर्थ भाव में सूर्य का दाखिल होना इसी का संकेत हैं। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए भी यह समय काफी अच्छा नज़र आ रहा है। 

मकर
मकर जातकों के लिए राशि से तीसरे स्थान पर सूर्य आएंगे जो कि आपके लिए शुभ संकेत नहीं है। भाई-बहनों के स्वास्थ्य के प्रति आप चिंतित हो सकते हैं। या फिर उनका गलत संगत में पड़ना और आपकी बातों को नजरंदाज करना भी आपको अखर सकता है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर भी आप परेशान हो सकते हैं। 

कुंभ
अपनी राशि दूसरे घर में सूर्य का परिवर्तन हो रहा है। सूर्य चूंकि क्रूर ग्रह माने जाते हैं दूसरे भाव में यह आपकी वाणी को प्रभावित कर सकते हैं। इस समय आप अनावश्यक वाद-विवाद में पड़ सकते हैं जिसका असर आपके संबंधों पर भी नकारात्मक रूप से पड़ सकता है। 

मीन
कुंभ से परिवर्तित होकर आपकी ही राशि में सूर्य का प्रवेश हो रहा है जहां बुध पहले से ही विराजमान हैं। लेकिन शुक्र वक्री अवस्था में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में सूर्य का आना आपके स्वास्थ्य व संबंधों के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है। आपके व्यवसाय पर भी इसके नकारात्मक प्रभाव पड़ने की आशंका है।

इसे भी पढ़ें : मीन संक्राति कल: सूर्यदेव की करें आराधना, मांगे स्वस्थ्य जीवन की वरदान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:surya rashiparivartan from kumbha to mean rashi know its impact on your rashi