ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySurya Rashi Parivartan Kharmas is over Guru Aditya Rajyoga 13th April luck of these zodiac signs will shine

खरमास खत्म, 13 अप्रैल को गुरु-आदित्य नामक राजयोग, चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत

Surya Rashi Parivartan effects: मेष राशि में पहले से ही गोचर कर रहे देवगुरु बृहस्पति 31 अप्रैल तक विद्यमान रहकर गुरु-आदित्य नामक राजयोग का निर्माण करके अपना प्रभाव स्थापित करेंगे। देवगुरु बृहस्पति के

खरमास खत्म, 13 अप्रैल को गुरु-आदित्य नामक राजयोग, चमकेगी इन राशि वालों की किस्मत
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 08:30 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रहों में राजा की पदवी प्राप्त आंख, पिता, राज्य, आत्मा, ज्ञानोदय, ऊर्जा, धैर्य, रुचि, आत्मविश्वास, पराक्रम, तपस्या, लोक सेवा आदि के कारक ग्रह सूर्य का गोचरीय दृष्टिकोण से परिवर्तन देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन से भूमि, भवन, वाहन, तीव्रता, आग के कारक ग्रह मंगल की राशि मेष में चैत्र शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि 13 अप्रैल 2024 दिन शनिवार की रात में 11:19 पर होगा। मेष राशि में सूर्य लगभग एक महीने तक अर्थात 14 मई 2024 तक रहकर अपना प्रभाव स्थापित करेंगे। मेष राशि में पहले से ही गोचर कर रहे देवगुरु बृहस्पति 31 अप्रैल तक विद्यमान रहकर गुरु-आदित्य नामक राजयोग का निर्माण करके अपना प्रभाव स्थापित करेंगे। देवगुरु बृहस्पति के साथ गोचर करते हुए सूर्य अपने प्रभाव में संपूर्ण फल के साथ-साथ शुभता भी प्रदान करेंगे। सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही खरमास का भी समापन हो जाएगा।

मेष :- बौद्धिक क्षमता के आधार पर कार्यों में प्रगति अच्छी। व्यक्तिगत ऊर्जा में वृद्धि । व्यक्तित्व में सार्थक एवं सकारात्मक प्रगति। अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल। दांपत्य जीवन में तनाव अथवा विवाद की स्थिति। प्रेम संबंधों में सामान्य अवरोध की स्थिति। साझेदारी के कार्यों में सामान्य प्रगति संभव। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

वृष :- गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि की स्थिति बनेगी। दूरस्थ यात्रा का योग बन सकता है। आंखों की समस्या के कारण तनाव हो सकता है। शत्रुओं पर विजय की स्थिति बन सकती है। रोग,ऋण, शत्रु पराजित हो सकते हैं। माता के सुख में वृद्धि हो सकता है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। सुख के संसाधनों पर खर्च बढ़ सकता है।

मिथुन :- पराक्रम में सकारात्मक वृद्धि संभव । भाई बहनों तथा मित्रों के सहयोग सानिध्य में वृद्धि की स्थिति। अध्ययन अध्यापन में सकारात्मक वृद्धि। आर्थिक गतिविधियों में सुधार की स्थिति । नौकरी तथा व्यवसाय में परिवर्तन की स्थिति। सरकारी तंत्र से लाभ की स्थिति। पैतृक लाभ की संभावना। संतान पक्ष से तनाव की स्थिति संभव।

कर्क :- धन संबंधित कार्यों में सकारात्मक प्रगति। राजकीय पद प्रतिष्ठा के लिए समय अनुकूल प्रद सीने की तकलीफ में वृद्धि संभव। ब्लड प्रेशर या घबराहट में वृद्धि संभव। पारिवारिक कार्यों में सकारात्मक प्रगति संभव। गृह एवं वाहन सुख में वृद्धि की संभावना। माता के स्वास्थ्य को लेकर सामान्य चिंता संभव। नौकरी तथा व्यवसाय में प्रतिष्ठा की वृद्धि।

सिंह :- मनोबल में उच्चता बनी रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। पराक्रम में वृद्धि की स्थिति बनेगी। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में प्रगति एवं प्रस्थिति में परिवर्तन। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा।पिता के सुख सानिध्य में वृद्धि संभव। आर्थिक गतिविधियों में सुधार। धन,नौकरी तथा व्यवसाय में प्रगति की संभावना बनेगी। सरकारी तंत्र से लाभ में वृद्धि संभव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें