Hindi Newsधर्म न्यूज़Surya Rashi Parivartan gochar mithun rashi mein Sun Transit In Gemini horoscope rashifal future

15 जून से इन 7 राशियों की चमकेगी किस्मत, सूर्य देव की बरसेगी कृपा, धन-धान्य में होगी वृद्धि, पढ़ें राशिफल

Sun Transit In Gemini horoscope rashifal : सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीमSun Transit In Gemini : 15 जून को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन सूर्य देव वृषभ राशि से मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश करके ही कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। आइए जानते हैं, सूर्य के राशि परिवर्तन करने से किन राशि वालों को होगा लाभ-, नई दिल्लीSat, 8 June 2024 08:33 AM
हमें फॉलो करें

Surya Rashi Parivartan Mithun Rashi Mein Sun Transit In Gemini : सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। 15 जून को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन सूर्य देव वृषभ राशि से मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। सूर्य के मिथुन राशि में प्रवेश करके ही कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे lतो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। मन प्रसन्न भी रहेगा। फिर भी अपनी भावनाओं को वश में रखें। संतान सुख में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।

वृषभ राशि- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। सेहत के प्रति भी सचेत रहें। कारोबार में वृद्धि के अवसर भी मिलेंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी। परिश्रम अधिक रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है।

कर्क राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। कारोबार का विस्तार होगा।

सिंह राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें। सेहत के प्रति सचेत रहें। कारोबार में बदलाव के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। पिता की सेहत का ध्यान रखें। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है।

तुला राशि- मन शांत तो रहेगा, परंतु किसी अज्ञात भय से परेशान भी हो सकते हैं। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा। नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं। तरक्की के अवसर भी मिल सकते हैं। कार्यभार में वृद्धि होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

धनु राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन में उतार-चढ़ाव भी रहेगा। संयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। लाभ में वृद्धि होगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। सप्ताह के प्रारंभ में परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। लाभ में वृद्धि रहेगी।

कुंभ राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परंतु मन परेशान भी हो सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। परिवार का साथ मिलेगा। लाभ के अवसर भी मिलेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।

मीन राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। परिवार की सेहत का ध्यान रखें। खर्चों में वृद्धि होगी। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी।

ऐप पर पढ़ें
Advertisement