ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologySurya Rashi Parivartan Gochar Mesh Rashi Mein Sun Transit In Aries Horoscope Rashifal

नवरात्रि के दौरान मेष राशि में होगी बड़ी हलचल, इन राशियों के जीवन में उथल-पुथल के संकेत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Surya Gochar : इस समय चैत्र नवरात्रि चल रही हैं। नवरात्रि के दौरान सूर्य ग्रह राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर कुछ राशि वालों को शुभ फल देंगे।

नवरात्रि के दौरान मेष राशि में होगी बड़ी हलचल, इन राशियों के जीवन में उथल-पुथल के संकेत, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

Surya Rashi Parivartan Horoscope Rashifal : इस समय चैत्र नवरात्रि चल रही हैं। नवरात्रि के दौरान सूर्य ग्रह राशि परिवर्तन कर मेष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य मेष राशि में प्रवेश कर कुछ राशि वालों को शुभ फल देंगे तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता होगी। सूर्य के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है तो वहीं सूर्य के अशुभ होने पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आइए जानते हैं, सूर्य का मेष राशि में प्रवेश सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परन्तु अतिउत्साही होने से बचें। अपनी भावनाओं को वश में रखें।परिवार में शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। खर्चों में वृद्धि होगी। किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर जाना हो सकता है। 

वृषभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन प्रसन्न भी रहेगा।फिर भी व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। परिवार की समस्याओं पर ध्यान दें। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिलेंगे। भाइयों का सहयोग रहेगा।

मिथुन राशि- वाणी में मधुरता रहेगी, परन्तु धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।खर्चों में वृद्धि होगी। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। पिता का साथ मिलेगा। मित्रों का साथ मिलेगा।

कर्क राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें।कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के लिए किसी दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में आशातीत परिणाम मिलेंगे।

19 अप्रैल को बदलेगी बुध की चाल, ये 4 राशि वाले होंगे मालामाल, दूर होंगे सभी कष्ट

सिंह राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मविश्वास में कमी रहेगी।आत्मसंयत रहें। मानसिक शान्ति बनाये रखने के प्रयास करें। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता का साथ मिलेगा। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी।

कन्या राशि-  मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी बहुत रहेगा।नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है। सुस्वादु खानपान में रुचि रहेगी। 

तुला राशि- मन परेशान रहेगा। आत्मसंयत रहें।धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जाने के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी से मनमुटाव की स्थिति रहेगी। 

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें।किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

धनु राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा।व्यर्थ के झगड़े एवं विवादों से बचें। नौकरी में किसी विशेष प्रयोजन से विदेश जा सकते हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शैक्षिक कार्यों के लिए विदेश जा सकते हैं।

मकर राशि- मन परेशान रहेगा। संयत रहें।क्रोध से बचें। परिवार में शान्ति बनाये रखने का प्रयास करें। किसी मित्र के सहयोग से सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। भाइयों के सहयोग से नए कारोबार की शुरुआत करेंगे। 

कुंभ राशि- मन परेशान हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।परिवार की समस्याओं पर भी ध्यान दें। पिता का साथ मिलेगा। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। बौद्धिक कार्यों से आय बढ़ेगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। 

मीन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता-पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। नौकरी में विदेश जाने के अवसर मिल सकते हैं। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।