ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysurya rashi parivartan effect on 12 zodiac sign till 16 december 2023 sun transit 2023 in scorpio

16 दिसंबर तक सूर्यदेव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान,तो इन राशि वालों के बढ़ेंगे कष्ट

Surya Gochar Effect: 17 नवंबर को सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं और 16 दिसंबर तक इसी राशि में मौजूद रहेंगे। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी रहेगा।

16 दिसंबर तक सूर्यदेव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान,तो इन राशि वालों के बढ़ेंगे कष्ट
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 05:52 AM
ऐप पर पढ़ें

Surya Gochar 2023: सूर्य ग्रह 17 नवंबर को सुबह 1 बजकर 18 मिनट पर तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं। इस राशि में सूर्यदेव 16 दिसंबर को शाम 3 बजकर 57 मिनट तक विराजमान रहेंगे फिर धनु राशि में चले जाएंगे। ग्रहों के राजा मंगल 16 नवंबर को सुबह 10 बजकर 3 मिनट पर ही अपनी स्वराशि वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुके हैं और यहां पर पहले से ही बुध ग्रह मौजूद हैं। वृश्चिक राशि में मंगल, बुध और सूर्य की उपस्थिति से कुछ राशियों को बंपर लाभ होगा। इन राशि के लोगों के जीवन में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी और जीवन सुखमय व्यतीत होगा। वहीं कुछ राशियों के सूर्य गोचर के प्रभाव से अशुभ फल मिल सकते हैं और उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते हैं सूर्य गोचर का मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर प्रभाव...

मेष: सूर्य गोचर के प्रभाव से मेष राशि वालों को जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्य-व्यापार में चुनौतीपूर्ण स्थिति रहेगी। विद्यार्थियों को परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए खूब मेहनत करना पड़ेगा, लेकिन शिक्षा में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। अपने स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान दें।

वृषभ: सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से वृष राशि वालों को शुभ-अशुभ दोनों ही प्रभाव पड़ेंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। नौकरी-कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। वहीं, रिश्तों में साथी संग तकरार बढ़ेगा और रिलेशनशिप में तनावपूर्ण स्थिति बनी रहेगी।

मिथुन: सूर्य गोचर से मिथुन राशि वालों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। कानूनी मामलों में विजयी प्राप्त होगी, लेकिन धन उधार देने या लेने से बचें। भाई-बहन से विवाद हो सकता है। इस दौरान लिए गए फैसले सही साबित होंगे। भाग्य साथ देगा और सभी काम सफल होंगे। 

कर्क: सूर्य गोचर के प्रभाव से कर्क राशि वालों पर मिला-जुला रहेगा। संतान सुख प्राप्त होगा। करियर में तरक्की करेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। हालांकि, रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है और साथी संग अनबन हो सकता है। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

सिंह: सिंह राशि वालों को 16 दिसंबर तक सूर्य के शुभ-अशुभ परिणाम मिल सकते हैं। सूर्य गोचर के प्रभाव से सभी कार्यों में खूब सफलता मिलेगी। घर में सुख-शांति का माहौल रहेगा, लेकिन घर में गृह-क्लेश की स्थिति भी बन सकती है। अशुभ समाचार मिल सकता है। नौकरी-कारोबार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है।

कन्या: सूर्य के राशि परिवर्तन कन्या राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। करियर में खूब तरक्की करेंगे। घर में खुशहाली का माहौल होगा। कानूनी मामलों में आपकी जीत होगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे, लेकिन लोग आपका मनोबल गिराने की कोशिश करेंगे।

तुला: सूर्य गोचर के प्रभाव से तुला राशि के जातकों को शुभ-अशुभ फल मिलेंगे। पिछले निवेशों से धन लाभ होगा। आय के नए साधन बनेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन रिश्तों में गलतफहमियां बढ़ेंगी। स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी।

वृश्चिक: सूर्य के वृश्चिक राशि में गोचर करने से इन राशि के जातकों के अच्छे दिनों की शुरुआत होगी। कार्यों की प्रशंसा होगी और समाज में मान-सम्मान बढ़ेहा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा और ऊर्जावान बने रहेंगे। संतान सुख मिलेगा और मैरिड लाइफ में खुशियां आएंगी।

धनु: नवंबर में सूर्य गोचर के बाद धनु राशि वालों को अपने सेहत पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। आपकी लाइफस्टाइल में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। आध्यात्म में मन लगेगा। धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। गृह-क्लेश की स्थिति बन सकती है। इसलिए विवाद से बचें।

मकर: सूर्य गोचर के प्रभाव से मकर राशि वालों करियर में सफलता मिलेगी। परिजनों और दोस्तों का सपोर्ट मिलेगा। धन-दौलत में वृद्धि होगी। रिश्तों में मनमुटाव दूर होंगे। आय के साधन बढ़ेंगें।

कुंभ: सूर्यदेव की कृपा से कुंभ राशि के जातक कार्यक्षेत्र में खूब तरक्की करेंगे। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। भावुकता से बचें। रिश्तों में अहंकार से परेशानियां बढ़ सकती है। घरेलू दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मीन: सूर्य गोचर के असर से मीन राशि वालों के सुखद समय की शुरुआत होगी। लंबे समय से अटके हुए कार्य सफल होंगे। जीवनसाथी से अनबन हो सकता है, जिससे मन परेशान रहेगा। हालांकि, आर्थिक मामलों में भाग्य साथ देगा और आय के साधनों में वृद्धि होगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें