ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysurya rashi parivartan after diwali horoscope future predictions effects

दिवाली के महापर्व के ठीक बाद बदलेगी सूर्य की चाल, वृश्चिक राशि में प्रवेश से शुरू होगी उथल- पुथल

Surya Rashi Parivartan : 14 नवंबर तक दिवाली के महापर्व की धूम रहेगी। दिवाली के ठीक बाद यानी 17 नवंबर को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है।

दिवाली के महापर्व के ठीक बाद बदलेगी सूर्य की चाल, वृश्चिक राशि में प्रवेश से शुरू होगी उथल- पुथल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हिंदू धर्म में दिवाली का बहुत अधिक महत्व होता है। दिवाली के पावन पर्व की शुरुआत धनतेरस से हो जाती है। धनतेरस से भैय्या दूज तक दिवाली की धूम रहती है। इस साल 10 नवंबर से दिवाली के महापर्व की शुरुआत हो रही है। 14 नवंबर तक दिवाली के महापर्व की धूम रहेगी। दिवाली के ठीक बाद यानी 17 नवंबर को सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य देव को ज्योतिष में विशेष स्थान प्राप्त है। सूर्य देव को सभी ग्रहों का राजा कहा जाता है। सूर्य देव के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। 17 नवंबर को सूर्य देव तुला राशि से वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, सूर्य के राशि परिवर्तन करने से कैसा है सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल... 

मेष राशि- किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व विवाद से बचें। कला या संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। खर्चों में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें।

वृष राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, परंतु फिर भी संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। कला व संगीत के प्रति रूझान बढ़ सकता है। कारोबार में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग भी मिलेगा।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास बहुत रहेगा, परंतु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। वाहन की प्राप्ति भी हो सकती है।

6 नवंबर को बुध का बड़ा परिवर्तन, इन 4 राशियों का बदलेगा भाग्य तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक

कर्क राशि- वाणी में मधुरता रहेगी, परंतु आत्म संयत रहें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम अधिक रहेगा।

सिंह राशि- मन अशांत हो सकता है। अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार में शांति बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में परिश्रम अधिक रहेगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं।

कन्या राशि- संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। आलस्य अधिक हो सकता है। मन में नकारात्मक विचारों से बचें। जीवन साथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं।

2024 इन 5 राशियों के लिए रहेगा लकी, राहु, केतु और शनि भी देंगे शुभ फल

तुला राशि- सप्ताह के प्रारंभ में मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। नौकरी में अफसरों से सद्भाव बनाकर रखें। कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि- मन अभी अशांत रहेगा। बातचीत में संतुलित रहें। आय में कमी व खर्च अधिक की स्थिति से परेशान रह सकते हैं। संचित धन में कमी आ सकती है। किसी मित्र से धन की प्राप्ति हो सकती है।

धनु राशि- मानसिक शांति रहेगी, परंतु आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता का साथ मिलेगा। आय में वृद्धि होगी, साथ खर्चे बढे़ंगे।

मकर राशि- सप्ताह के प्रारंभ में मन परेशान हो सकता है। मन में निराशा व असंतोष रहेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कर्क, वृश्चिक, मकर, कुंभ, मीन वालों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है कल का दिन, जीवन में होंगे अहम बदलाव

कुंभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में अफसरों से व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें। परिश्रम अधिक रहेगा।

मीन राशि- आत्मविश्वास तो बहुत रहेगा, परंतु मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव भी हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें