ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySurya gochar in kumbh Surya shanidev conjunction horoscope year 2024 will shock these 3 zodiac signs

Surya and Shani: कुंभ राशि में जाएंगे सूर्य, साल 2024 में बनेगी सूर्य और शनि की युति, इन 3 राशिवालों को देगी झटका

conjunction of Sun Saturn: सूर्य का स्वभाव उग्र है और वो एनर्जी, शक्ति, अंहकार अधिकार के लिए जाने जाते हैं और शनि ठंडा ग्रह है और अपने न्याय और अनुशासन के लिए जाने जाते है। अगर आपकी कुंडली में दोनों ग

Surya and Shani: कुंभ राशि में जाएंगे सूर्य, साल 2024 में बनेगी सूर्य और शनि की युति, इन 3 राशिवालों को देगी झटका
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 06 Dec 2023 02:39 PM
ऐप पर पढ़ें

सूर्य और शनि की युति आने वाले साल में बन रही है। फरवरी 2024 में सूर्य कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे, इस राशि में पहले से ही शनि विराजमान हैं। एक पिता हैं, तो दूसरा पुत्र। इन दोनों के एक साथ एक राशि में आने से कई राशियों के लिए अलग-अलग परिणाम सामने आएंगे। सबसे पहले दोनों को अलग-अलग जानतें हैं। सूर्य ग्रहों के राजा हैं और शनि न्यायप्रिय ग्रह। सूर्य का स्वभाव उग्र है और वो एनर्जी, शक्ति, अंहकार अधिकार के लिए जाने जाते हैं और शनि ठंडा ग्रह है और अपने न्याय और अनुशासन के लिए जाने जाते है। अगर आपकी कुंडली में दोनों ग्रह अच्छी जगह बैठें हैं तो आपके लिए समय अच्छा रहेगा, लेकिन अगर दोनों की कुंडली में जगह सही नहीं, तो आपके लिए परिणाम भी नेगेटिव ही होंगे।

इस युति का असर फरवरी 2024 में कर्क, कन्या और मीन राशि पर होगा। कर्क राशि के लोग जल्दी गुस्सा करेंगे। कन्या राशि के लोगों को दुर्घटना से सावधान रहना होगा और मीन राशि के लोगों के काम बनेंगे नहीं, असफलता हाथ लगेगी। इन तीनों राशियों को समय-समय पर सूर्य और शनि के उपाय करते रहने चाहिए। 

ज्योतिष के अनुसार अगर शनि और सूर्य आपकी कुंडली में सही स्थान पर बैठे हैं, को आपको सभी सुख सुविधाएं, मिलेंगी, समाज में आपका अलग स्थान होगा और  यह युति आपको सभी सुख-सुविधाएं और लाभ देगी। इसके अलावा सामाजिक हित के लिए काम करेंगे।

अगर दोनों ग्रह आपकी कुंडली में सही जगह नहीं है तो समझ लीजिए कि आप जो करना चाहते हैं, वो नहीं करेंगे, बल्कि कुछ और करेंगे, अपने रास्ते से भटक जाएंगे। ये दोनों ग्रह एक दूसरे के विरोधी हो जाएंगे और आपको चैलेंज मिलेंगे, कॉन्फिडेंस कम हो जाएगा। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें