ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySurya Gochar 2024 Makar Rashifal Surya Rashi Parivartan Capricorn 2024 Makar Sankranti Horoscope

15 जनवरी 2024 को सूर्य का महागोचर, मेष व कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के लिए एक महीना वरदान समान

Surya Rashi Parivartan in Capricorn 2024: सूर्य को एक राशिचक्र पूरा करने में करीब एक साल का समय लगता है। सूर्य हर महीने एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। जानें सूर्य गोचर का प्रभाव-

15 जनवरी 2024 को सूर्य का महागोचर, मेष व कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के लिए एक महीना वरदान समान
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:26 AM
ऐप पर पढ़ें

Surya Gochar in Makar Rashi 2024: ग्रहों के राजा सूर्य हर महीने अपनी राशि बदलते हैं। जनवरी 2024 में सूर्य मकर राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के कारण मकर संक्रांति का विशेष महत्व है। 15 जनवरी 2024 को सूर्य मकर राशि में आएंगे। सूर्य का मकर राशि में प्रवेश 15 जनवरी को सुबह 02 बजकर 54 मिनट पर होगा। सूर्य के मकर राशि में आने का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। सूर्य के मकर राशि में आने से मेष व कुंभ समेत कुछ राशि वालों की किस्मत चमक सकती है। जानें इन भाग्यशाली राशियों के बारे में-

मेष राशि-  मेष राशि वालों के लिए सूर्य राशि परिवर्तन किसी वरदान से कम नहीं है। इस अवधि में आपको खुशियों के साथ करियर में नए अवसरों की प्राप्ति होगी। आपके अटके हुए काम पूरे होंगे। सेहत में पहले से सुधार होगा। अगर आप किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेना चाहते हैं तो यह समय अनुकूल रहने वाला है। 

धनु वार्षिक राशिफल 2024: क्या साल 2024 में धनु राशि वालों की बदलेगी किस्मत? एक क्लिक में पढ़ें विस्तृत राशिफल

कर्क राशि- कर्क राशि वालों पर सूर्य गोचर का प्रभाव अनुकूल रहने वाला है। खास तौर पर आपके वैवाहिक जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। हालांकि इस अवधि में शादी-ब्याह से जुड़े  कार्यों में देरी हो सकती है। कामकाज या व्यापार से जुड़े कार्यों के लिए यह गोचर अनुकूल रहने वाला है। सेहत अच्छी रहने वाली है।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों को सूर्य गोचर के प्रभाव से अप्रत्याशित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले जातकों को शुभ परिणाम मिल सकते हैं। टेक्नोलॉजी व रिसर्च से जुड़े लोगों को सफलता मिल सकती है। लव लाइफ अच्छी रहेगी। वित्त में पहले से सुधार होगा।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य राशि परिवर्तन जीवन में चमत्कारिक बदलाव लेकर आ सकता है। इस दौरान आपको सफलता मिल सकती है। आपके साहस में वृद्धि होगी। आप धार्मिक कार्यों में मन लगाएंगे। अपने काम में नियंत्रण रखें। प्रॉपर्टी से जुड़े मामले हल हो सकते हैं।

कर्क वार्षिक राशिफल 2024: नए साल में कर्क राशि वालों पर राहु-केतु डालेंगे प्रभाव, चोट लगने की संभावना

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों को सूर्य गोचर के प्रभाव से किसी रिश्तेदार की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है। आप अपनों के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके हित में आ सकता है। इस अवधि में किसी को भी पैसे उधार न दें, वरना आर्थिक नुकसान हो सकता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें