ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मSurya Rashi Parivartan 2022: आज से इन राशियों की सूर्य के समान चमकेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

Surya Rashi Parivartan 2022: आज से इन राशियों की सूर्य के समान चमकेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ

Surya Gochar Effect on Zodiac Signs: नवंबर महीने में सूर्य गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। सूर्य गोचर से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा। जानें इन राशियों के बारे में-

Surya Rashi Parivartan 2022: आज से इन राशियों की सूर्य के समान चमकेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का पूरा साथ
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 08:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राजा सूर्य को साहस, पराक्रम व आत्मा का कारक माना गया है। कुंडली में प्रथम और दशम भाव के कारक सूर्य कहे गए हैं। सूर्य ग्रह 16 नवंबर को मंगल ग्रह की राशि वृश्चिक में प्रवेश करेंगे। सूर्य राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। हालांकि 4 राशि वालों के लिए सूर्य गोचर लाभकारी साबित होगा। जानें सूर्य गोचर का किन राशियों को होगा लाभ-

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए सूर्य तीसरे भाव के स्वामी हैं। मिथुन राशि में छठवें भाव में गोचर करेंगे। सूर्य गोचर के प्रभाव से आपके शत्रुओं का नाश होगा। इस अवधि में आपको किसी बड़ी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। विदेश जाने के योग बनेंगे।

24 नवंबर को देवगुरु बृहस्पति होंगे मार्गी, इन राशि वालों को होगा फायदा ही फायदा

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए सूर्य 12वें भाव के स्वामी हैं। सूर्य आपके तीसरे भाव में गोचर करेंगे। कन्या राशि वालों को यात्रा से लाभ होगा। इस गोचर के प्रभाव से आपको वाणी का पूरा लाभ मिलेगा। तरक्की मिल सकती है। भाई-बहन का सहयोग मिलेगा।

वृश्चिक राशि- इस राशि के जातकों के लिए सूर्य दशम भाव के स्वामी हैं। सूर्य आपकी राशि के लग्न भाव में गोचर करेंगे। सूर्य गोचर के कारण आपको कार्यस्थल पर मान-सम्मान हासिल होगा। साहस व पराक्रम में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि- मकर राशि  के लिए सूर्य आठवें भाव के स्वामी माने गए हैं। सूर्य नवंबर महीने में आपके एकादश भाव में गोचर करेंगे। सूर्य गोचर से आपको व्यापार में लाभ होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद खबर मिल सकती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।