ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySurya and Shani Yuti 2024 these zodiac signs life change combination of Saturn and Sun in febuary horoscope

Surya and Shani Yuti 2023: शनि और सूर्य की युति से बदलेगी इन राशियों की लाइफ, संभलकर रहें इस राशि के लोग

Saturn and Sun in febuary horoscope:ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन और उनकी युति बहुत महत्वपूर्ण होती है। सूर्य शनि सभी ग्रह राशि बदलते हैं, लेकिन सूर्य और शनि में खास नाता है। सूर्य और शन

Surya and Shani Yuti 2023: शनि और सूर्य की युति से बदलेगी इन राशियों की लाइफ, संभलकर रहें इस राशि के लोग
Anuradha Pandeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 06:24 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन और उनकी युति बहुत महत्वपूर्ण होती है। सूर्य शनि सभी ग्रह राशि बदलते हैं, लेकिन सूर्य और शनि में खास नाता है। सूर्य और शनि पिता और पुत्र हैं। लेकिन इन दोनों की आपस में नहीं बनती। क्या होगा जब सूूर्य अपने पुत्र शनि की कुंभ राशि में विचरण करेंगे। सूर्य शनि की युति किन राशियों को प्रभावित करेगी। सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है। सूर्य अभी मकर राशि में हैं, अब फरवरी में सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में आ जाएंगे। कुंभ राशि में पहले से ही शनि बैठे हैं। सूर्य और शनि का आपस में शत्रुता का भाव रहता है। इस युति की खास बात यह है कि कुंभ राशि में सूर्य-शनि की यह युति करीब 30 सालों के बाद बन रही है। आइए जानते हैं इससे किन 3 राशियों की लाइफ में हलचल होंगी।  आइए जानते हैं इन राशियों पर क्या प्रभाव होगा।

कर्क राशि
सूर्य-शनि की युति से इस राशि वालों को एकस्ट्रा अलर्ट होकर रहना होगा। खासकर किसी जरूरी काम को करवाने में, कहीं कुछ खरीद रहे हैं या निवेश कर रहे हैं, तो पहले से एकस्ट्रा केयरफुल होकर चलें। किसी काम में लापरवाही भारी पड़ सकती है। पैसों की तरफ से भी आपको परेशानी रहेगी।

सिंह राशि
आपकी राशि के लिए सूर्य-शनि की युति दिक्कतें अपने साथ ला रही है। इसलिए किसी से बवजह न उलझें। कानूनी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर कोई खास काम करने जा रहे हैं, तो अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है। किसी को धन उधार देने से बचें। 

कुंभ राशि
सूर्य-शनि की युति 30 साल बाद कुंभ राशि में हो रही है, इसलिए इस राशि को भी परेशान थोड़ी झेलनी होंगी। इस राशि के लोगों पर नौकरी की तरफ से परेशानी आ सकती है, हो सकता है कि आपको रिजाइन करना पड़ जाए। 

 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें