ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologysuper blood moon 2019 know date and time and 5 points related to chandra grahan january

Chandra Grahan 2019: इस चंद्र ग्रहण का ज्योतिषीय महत्व न के बराबर

super blood moon 2019: सुपर ब्लड मून 20 और 21 जनवरी को लगेगा। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण तो होगा ही साथ ही यह सुपर ब्लड मून और वूल्फ मून भी होगा। हालांकि यह भारत में दिखाई नहीं देगा।  पूर्णामासी...

Chandra Grahan 2019: इस चंद्र ग्रहण का ज्योतिषीय महत्व न के बराबर
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 21 Jan 2019 08:05 PM
ऐप पर पढ़ें

super blood moon 2019: सुपर ब्लड मून 20 और 21 जनवरी को लगेगा। यह पूर्ण चंद्र ग्रहण तो होगा ही साथ ही यह सुपर ब्लड मून और वूल्फ मून भी होगा। हालांकि यह भारत में दिखाई नहीं देगा।  पूर्णामासी को लगने जा रहे ग्रहण का ज्योतिषीय महत्व न के बराबर है। ज्योतिषाचार्य कैलाश सुयाल के अनुसार भारतीय उप महाद्वीप में इसके दर्शन नहीं होने से ज्योतिष की दृष्टि से इसके प्रभाव नहीं हो सकते हैं।

यह वेस्टर्न हेमीस्फेयर में दिखाई देगा। नोर्थ अमेरिका, सेंट्रल अमेरिका और साउथ अमेरिका में दिखाई देगा। भारत, ऑस्ट्रेलिया में यह ग्रहण नहीं दिखाई देगा।

हालांकि ज्योतिषियों की मानें तो यह भारत में दिखाई नहीं देगा इसलिए इसका भारत में असर नहीं है। फिर भी सूतक काल का ध्यान रखना चाहिए। ज्योतिषियों के अनुसार ग्रहण का सूतक 20 जनवरी की रात 9 बजे से ही शुरू हो जाएगा। इस दौरान भगवान के मंत्रों का जाप करना उत्तम रहता है। इस दौरान गर्भवती महिलाओं को थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए।

chandra grahan 2019: ग्रहण के दौरान गर्भवती महिलाएं जरूर ध्यान रखें ये बातें

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें