DA Image
17 नवंबर, 2020|3:42|IST

अगली स्टोरी

Sunday Upay: रविवार को करें ये आसान उपाय, मां लक्ष्मी के प्रसन्न होकर धन वर्षा करने की है मान्यता

हर व्यक्ति सुख-सुविधाओं के साथ जीना चाहता है। इंसान पैसा कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करता है। हालांकि कई बार मेहनत करने के बावजूद भी उसे वह मुकाम हासिल नहीं हो पाता है, जिसके सपने उसने संजोए रखे हैं। अगर आप भी धन प्राप्ति के योग बनाना चाहते हैं तो शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं। मान्यता है कि रविवार के दिन इन उपायों को करने से धन लाभ का योग बनता है। जानिए रविवार के उपाय और टोटके-

1. रविवार के दिन शाम को सूर्यास्त के बाद पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन-संपत्ति में बरकत होती है। मान्यता है कि ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ का योग बनता है।

2. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को गाय के घी से मेनगेट के दोनों तरफ दीपक जलाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बरसाती हैं।

कार्तिक मास आज से शुरू, इन नियमों का पालन करने से प्रसन्न होते हैं भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी

3. मान्यता है कि रविवार के दिन शाम को शिव मंदिर में गौरी शंकर रूद्राक्ष चढ़ाने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है।

4. कहते हैं कि रविवार के दिन शाम को पीपल के पत्ते पर अपनी मन की मुराद लिखकर नदी के बहुत हुए जल में प्रवाहित करने से मनोकामना जल्द पूर्ण होती है।

Kartik Maas 2020: आज से शुरू कार्तिक का महीना, तुलसी पूजन में इन बातों का रखें ध्यान

5. रविवार को सोने से पहले एक गिलास गाय का दूध अपने सिरहाने रखकर सो जाएं। सुबह स्नान पूजा के बाद यह दूध ग्रहण करें। कहते हैं कि ऐसा करने से बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं।

6. कहते हैं कि रविवार के दिन तीन नई झाडू खरीदकर लाएं। अगले दिन स्न्नान के बाद इन्हें देवी जी के मंदिर में रखें और इस दौरान कोई देखे या टोके नहीं। मान्यता है कि ऐसा करने से धन प्राप्ति का योग बनता है।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)  
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sunday Astrology Tips for Monday sunday ko dhan prapti ke upay and totke