ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySun will enter Capricorn these zodiac signs will remain happy for the next 30 days respect will increase

30 दिनों तक ये राशियां करेंगी मौज, जब सूर्य करेंगे मकर राशि में प्रवेश

Sun Transit 2024:15 जनवरी के दिन सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जिसे मकर संक्रांति के नाम से जाना जाएगा। सूर्य का ये गोचर कुछ राशियों की किस्मत पलट सकता है।

30 दिनों तक ये राशियां करेंगी मौज, जब सूर्य करेंगे मकर राशि में प्रवेश
Shrishti Chaubeyलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 Jan 2024 06:18 AM
ऐप पर पढ़ें

Sun Transit, Surya Gochar: ग्रहों के राजा माने जाते हैं सूर्य देव, जिनका गोचर काफी विशेष महत्व रखता है। सूर्य देव की चाल में बदलाव हर महीने देखने को मिलता है। जल्द ही सूर्य देव अपनी चाल बदलने वाले हैं। 15 जनवरी के दिन सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करेंगे, जिससे सभी राशियां प्रभावित होंगी। सोमवार को 02:54 ए एम पर सूर्य का गोचर होगा, जिसे मकर संक्रांति के नाम से जाना जाएगा। इसलिए आइए जानते हैं सूर्य देव का यह गोचर किन राशियों के लिए बेहद ही शुभ साबित होने वाला है-

जनवरी में इन 3 राशि वालों को मालामाल बनाएगी शुक्र-बुध की चाल, मिलेगा पैसा ही पैसा

कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए सूर्य ग्रह का राशि परिवर्तन बेहद ही शुभ माना जा रहा है। व्यापार में आ रही मुश्किलें समाप्त होने लगेंगी। सूर्य की कृपा से विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत भी ठीक-ठाक रहने वाली है। वहीं, आर्थिक दिक्कतें भी धीरे-धीरे दूर होने लगेंगी।

मेष राशि 
मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर फायदेमंद माना जा रहा है। सूर्य के शुभ प्रभाव से व्यापार से जुड़ी योजनाएं अपना कमाल दिखाएंगी। वहीं, समाज में नाम और काम दोनों मान-सम्मान बटोरेंगे। सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वहीं, कुछ लोग अपनी छोटी बहन के साथ वक्त बिताएंगे। सूर्य की कृपा से रुके हुए कार्य रफ्तार पकड़ेंगे। 

कुंभ राशि
सूर्य ग्रह के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि के लोगों को लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आ रही मुश्किलें खुद ब खुद खत्म होने लगेंगी। व्यापार में धन लाभ होने की संभावना है। नौकरी पेशा लोगों को अपने बॉस और सहयोगियों का साथ मिलेगा। परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं। वहीं, वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें