DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सूर्य कल करेगा कन्या राशि में गोचर, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर

कन्या राशि में सूर्य का गोचर

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार सूर्य ग्रह हर महीने राशि परिवर्तन करता है और एक राशि में 30 दिन तक रहता है। सूर्य के एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करने को ही गोचर कहते हैं। 17 सितंबर 2018 सोमवार यानी कल सूर्य सुबह 07:02 बजे कन्या राशि में गोचर करेगा और 17 अक्टूबर 2018 बुधवार शाम 7 बजे तक इसी राशि में रहेगा। क्योंकि सूर्य आत्मा, पिता, मान-सम्मान और उच्च सरकारी सेवा का कारक माना जाता है इसलिए सूर्य के गोचर का प्रभाव अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। सूर्य के शुभ प्रभाव से व्यक्ति को सरकारी और अन्य सेवाओं में बड़े पदों की प्राप्ति होती है। सूर्य के इस राशि परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों पर होगा। 

आइए जानते है इस गोचर से सभी राशियों पर क्या पड़ेगा असर:

1. मेष

सूर्य मेष राशि में छठें भाव में आ रहा है इस आपको लाभ ही होगा। छात्र परीक्षा में सफल होंगे। कार्य क्षेत्र में आपका तरक्की करेंगे। इस गोचर से आपको स्वास्थ्य लाभ भी होगा। 

2. वृष

सूर्य वृष राशि में पांचवे भाव में आ रहा है। इस गोचर से आपको बड़े निर्णय लेने में परेशानी आएगी। कार्यक्षेत्र में आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन जीवनसाथी को गोचर के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। करियर में उन्हें सफलता मिलने के योग हैं।

3. मिथुन

सूर्य मिथुन राशि से चतुर्थ भाव में आ रहा है। इस दौरान आपको मानसिक तनाव रहेगा। घर में परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। वैवाहिक जीवन में भी परेशानियां आ सकती है। 

4. कर्क

सूर्य कर्क राशि से तीसके भाव में गोचर कर रहा है। इस दौरान आप भौतिक सुख सुविधाओं का आनंद लेंगे। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। समाज में प्रतिष्ठा मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी पदोन्नति की प्रबल संभावना है। लोगों के प्रति आपका व्यवहार मधुर और सौम्य रहेगा।

5. सिंह

सूर्य सिंह राशि से दूसरे भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आपको थोड़ा संभलकर चलना होगा। कठोर शब्द बोलकर किसी की भावना को आहत न करें, बल्कि सभी से प्रेम से बातचीत करें। गोचर के दौरान जीवनसाथी का स्वास्थ्य कुछ कमज़ोर रह सकता है इसलिए उनकी सेहत का ख़्याल रखें। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें। इस दौरान आपको तनाव भी रहेगा।

6. कन्या

सूर्य कन्या राशि में गोचर करेगा और यह आपके पहले भाव में स्थित होगा। इस दौरान धन के लेन-देन में सावधानी बरतें और ऐसा कोई काम न करें जिससे समाज में आपकी मानहानि हो। गोचर की अवधि में आपको शारीरिक कष्ट होगा। काम के चलते आपको घर से दूर जाना पड़ सकता है। तनाव और अहंकार आपके जीवन को प्रभावित कर सकते हैं इसलिए हमेशा इनसे बचें। 

7. तुला

सूर्य तुला राशि से 12वें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। इस बीच अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। गोचर की अवधि में आपका ख़र्चा थोड़ा बढ़ सकता है। दोस्तों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है।

8. वृश्चिक

सूर्य वृश्चिक राशि से 11वें भाव में आ रहा है। सूर्य की यह स्थिति आपके लिए सकारात्मक रहेगी। इससे आपको लाभ मिलने के योग हैं। आपकी आय में वृद्धि होने के साथ शत्रुओं पर विजय मिलेगी। दान-धर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ कर्मियों का सहयोग और उनका मार्गदर्शन आपको मिलेगा।

9. धनु

सूर्य धनु राशि से 10वें भाव में आ रहा है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति और आय में वृद्धि होगी। सरकार की ओर से भी लाभ मिलने के शुभ संकेत हैं। आर्थिक और स्वास्थ्य की दृष्टि से गोचर आपके लिए शुभ होने के संकेत दे रहा है।

10. मकर

सूर्य मकर राशि से नवें भाव में गोचर करेगा। इस अवधि में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। समाज में आपका मान-सम्मान गिर सकता है। पैसों की लेन-देन में सावधानी बरतें। घर में मनमुटाव हो सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। कार्य क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको संघर्ष करना पड़ेगा।

11. कुंभ

सूर्य कुंभ राशि से आठवें भाव में गोचर करेगा। इस दौरान किसी कारण आपको विवाद का सामना करना पड़ सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इस अवधि में जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से गुज़रना पड़ सकता है। अप्रत्याशित ख़र्चे भी आपके लिए समस्या का कारण बन सकते हैं।

12. मीन

सूर्य मीन राशि से सातवें भाव में आएगा। इस दौरान जीवनसाथी से मतभेद होने के संकेत हैं। व्यापार के लिए परिस्थितियां आपके लिए अनुकूल नहीं है। यात्रा के दौरान आपको अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। सेहत को लेकर सतर्क रहें।

विश्वकर्मा जयंती 2018ः इस आरती से पूरी होगी विश्वकर्मा पूजा, मिलेगी तरक्की

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sun transit in virgo from 17 september 2018 effects on zodiac sign