ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologySun Transit In Taurus Surya Rashi Parivartan vrishabh Rashi Mein horoscope Rashifal

14 मई को सूर्य वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, ये 5 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल तो इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Sun Transit In Taurus Surya Rashi Parivartan : 14 मई, 2024 को सूर्य वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्य किसी भी राशि में लगभग एक महीने तक विराजमान रहते हैं।

14 मई को सूर्य वृषभ राशि में करेंगे प्रवेश, ये 5 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल तो इन 3 राशियों की बढ़ेगी टेंशन, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 May 2024 10:35 PM
ऐप पर पढ़ें

Sun Transit In Taurus : 14 मई, 2024 को सूर्य वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्य किसी भी राशि में लगभग एक महीने तक विराजमान रहते हैं। ज्योतिष मान्यताओं के अनुसार सूर्य के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर शुभ- अशुभ प्रभाव पड़ता है। आज इस लेख के माध्यम से हम आपको बताएंगे सूर्य का वृष राशि में प्रवेश सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है। सूर्य के राशि परिवर्तन को संक्रांति भी कहा जाता है। सूर्य जिस राशि में प्रवेश करते हैं उस हिसाब से उस संक्रांति का नाम दिया जाता है। जैसे 14 मई को सूर्य वृष राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं तो इस दिन को वृष संक्रांति के नाम से भी जाना जाएगा। आइए जानते हैं सूर्य का राशि परिवर्तन सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है...

मेष: पेशेवर गतिविधि आपको सुर्खियों में ला सकती है। जोखिम लेने या महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करने के लिए आपकी सराहना किए जाने की संभावना है जो आपके करियर पर स्थायी प्रभाव डाल सकती है। हालांकि आप अभी भी अपने मन में थोड़ा चिंतित महसूस कर सकते हैं। सहकर्मियों के साथ बातचीत करते समय अपनी आंतरिक बेचैनी को छिपाने के लिए आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्वर, क्षेत्र और समय के बारे में जागरूक रहें।

वृषभ: अपने वित्त पर ध्यान केंद्रित करके खुद को प्रेरित करें। आपके वित्तीय मामलों में नेतृत्व करने की आपकी इच्छा दिन-ब-दिन बढ़ती जाएगी, जिसका अर्थ है अधिक स्वतंत्र रुख अपनाना या शायद कुछ नया करने की कोशिश करना। अपने वित्त पर नियंत्रण पाने का यह एक शानदार समय है। एक वित्तीय सलाहकार से जुड़ें या अतिरिक्त पैसे कमाने के तरीकों की तलाश करें।

मिथुन: आप अपने लक्ष्यों को आगे बढ़ाने और पेशेवरों के साथ पेशेवर संबंध स्थापित करने के बारे में बहुत आशावाद रख सकते हैं। हालांकि आपको अपना वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने पेशेवर दृष्टिकोण के कुछ पहलुओं को समायोजित करना पड़ सकता है। आपका विकास आपको निराश कर सकता है। अपनी पेशेवर पहचान और स्वभाव को बदलने से आपको अधिक स्थायी भविष्य बनाने में मदद मिल सकती है।

1 दिन बाद बदलेगी शनि की चाल, इन राशियों का बदलेगा जीवन, हर कार्य में होंगे सफल

कर्क: आपके पेशेवर व्यक्तित्व और व्यवहार में हाल ही में कई बदलाव आए हैं। पिछले संबंधों को छोड़ते हुए आप नए लोगों से मिल सकते हैं। नतीजतन आपके सहकर्मी आपको एक अलग नजरिए से देख सकते हैं। विचार करें कि क्या ये संशोधन आपको मानसिक शांति प्रदान करते हैं या नहीं। आगे बढ़ने से पहले कोई भी आवश्यक समायोजन करें।

सिंह: शायद आपका पेशेवर जीवन अब अधिक संतुलित है क्योंकि आपने सहकर्मियों के साथ विशेष प्रयासों और संबंधों में कुछ प्रगति की है। अपने आप से पूछें कि आपके किन कार्य दायित्वों ने आपको अधिक सुरक्षित महसूस कराया है। सुनिश्चित करें कि आप अभी भी उन लोगों के साथ काम कर रहे हैं जो आपको अपने करियर में आगे बढ़ने के लिए ट्रैक पर रखना चाहते हैं।

कन्या: अब आप अपने कुछ रोजगार संबंधों, जिम्मेदारियों और समझौतों को बदलने में सक्षम हो सकते हैं। यह संभव है कि आपके पास कुछ कार्य दायित्व हैं जो आपको शक्तिशाली महसूस कराते हैं, लेकिन आपको उन पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है जो आपके नियंत्रण की भावना को दूर करते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आपकी प्रतिबद्धताओं की सीमा के भीतर अतिरिक्त स्वायत्तता है या नहीं, अपने समर्थकों से परामर्श करें।

30 अक्टूबर से इन 2 राशियों को मिलेगी राहु- केतु के अशुभ प्रभावों से मुक्ति, 2024 के अंत तक सुखमय रहेगा जीवन

तुला: आपकी उपलब्धियां आपके सहकर्मियों के बीच आक्रोश और प्रतिस्पर्धा की भावनाओं को प्रेरित करती हैं। आपको अपनी उपलब्धियों के लिए खुद पर बहुत गर्व महसूस करते हुए अपना समय अब ​​बिताना चाहिए, इसलिए कोशिश करें कि इस आलोचना को आप नीचे न आने दें। बस असुरक्षा की किसी भी भावना को दूर करें जो आपके दृष्टिकोण को प्रभावित कर रही हो, और आप कौन हैं इसके बारे में अच्छा महसूस करने पर ध्यान केंद्रित करें।

वृश्चिक: आप जो भी प्रयास करेंगे उसमें प्रगति करने का प्रयास करेंगे और आप अपने रास्ते में आने वाले उतार-चढ़ाव से बेफिक्र रहेंगे। आपके कंधों पर एक स्थिर सिर है और आप तीव्र दबाव में बहुत अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं। यह एक ऐसा कौशल है जिसकी कमी आपके अधिकांश सहकर्मियों में है। 

धनु: आज का काम आपकी सारी ताकत और जीवन शक्ति को खत्म कर देगा। आपके कार्यस्थल में प्रतियोगी आपकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने के लिए कुछ भी नहीं करेंगे और आपको एक सफल टीम या प्रोजेक्ट चलाने में असमर्थ के रूप में चित्रित करेंगे। हालाँकि, उनकी निराशा के लिए आप यह प्रदर्शित करेंगे कि आप उन्हें उनके नापाक लक्ष्यों को प्राप्त करने की अनुमति देने के लिए बहुत अधिक चतुर हैं।

मकर: आज आप अपने दायित्वों और उद्देश्यों पर एक मजबूत एकाग्रता बनाए रखने में सक्षम होंगे। कुछ दिनों में आपका ध्यान आसानी से विचलित होने की प्रवृत्ति है, लेकिन आज आप प्राथमिकता देंगे। इस अवसर का उपयोग उन परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए करें जिन्हें लंबे समय से आपके ध्यान की आवश्यकता है, लेकिन बैक बर्नर पर रखा गया है। बढ़ी हुई उत्पादकता की इस अवधि का पूरा लाभ उठाएं।

कुंभ: हमेशा ऐसे लोगों की तलाश में रहें, जो कार्यालय में खुद को बढ़ावा देने के साथ-साथ आपको बुरा दिखाने के लिए आपके प्रयासों को कमजोर या पटरी से उतारने की कोशिश कर सकते हैं। आपको ऐसे सहकर्मियों की तलाश में रहना चाहिए जो जानबूझकर आपको काम से विचलित करते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे जानबूझकर आपके करियर में हस्तक्षेप नहीं कर रहे हैं, तो भी उनका प्रभाव उतना ही हानिकारक हो सकता है।

मीन: यदि आप हमेशा अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं, तो इसे पूरा करने के लिए समय और प्रयास लगाने का समय है। ध्यान रखें कि हर यात्रा का पहला कदम सबसे महत्वपूर्ण होता है, इसलिए इन भाग्यशाली समयों का सदुपयोग करें ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब पहुंच सकें। अपने आप को निराश न होने दें; आप सुखद आश्चर्य में पड़ सकते हैं