DA Image
11 अप्रैल, 2021|10:38|IST

अगली स्टोरी

Rashi Parivartan 2020: दिवाली बाद सूर्य करेंगे वृश्चिक राशि में गोचर, जानें इस राशि के जातकों पर राशि परिवर्तन का प्रभाव

Sun Transit in Scorpio November 2020:दिवाली बाद ग्रहों के राजा सूर्य अपना राशि परिवर्तन करेंगे। 16 नवंबर 2020 को सूर्य अपनी नीच राशि तुला से निकलकर अपनी मित्र राशि वृश्चिक में गोचर करेंगे। इसके बाद यह 15 दिसंबर 2020 तक इसी राशि में रहेंगे। उसके बाद  सूर्य 21:19 पर धनु राशि में प्रवेश करेंगे। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सूर्य की राशि सिंह होती है। अगर जातक की कुंडली में सूर्य मजबूत स्थिति में होता है तो उसे मान-सम्मान और समृद्धि की प्राप्ति होती है। जातक की कुंडली में सूर्य के अशुभ होने पर पेट, आंख और ह्रदय संबंधी रोग हो सकते हैं। माना जाता है सूर्य के अशुभ प्रभाव से जातक के सरकारी काम में भी बाधा आती है। हालांकि दिवाली बाद सूर्य वृश्चिक राशि में प्रवेश कर रहे हैं, ऐसे में वैवाहिक जीवन में रोमांस बढ़ सकता है।

इस धनतेरस अपनी राशि के हिसाब से करें खरीदारी, जानिए क्या खरीदना है आपके लिए शुभ

जानिए सूर्य के राशि परिवर्तन से वृश्चिक राशि वालों पर असर (Sun Transit Effect on Scorpio Zodiac Sign)-

वृश्चिक राशि वालों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि सूर्य इसी राशि में प्रवेश कर रहे हैं। इस गोचर के दौरान सूर्य आपके स्व घर में प्रवेश करेंगे। सूर्य आपके बिजनेस और करियर के दसवें भाव का स्वामी है। सूर्य इस गोचर के दौरान आपके पहले घर में स्थित होने जा रहा है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस गोचर के दौरान वृश्चिक राशि वाले अपने करियर को लेकर फोकस रहेंगे। काफी समय से टले हुए कार्यों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। इस राशि के जातकों को उनके उच्च अधिकारियों से तारीफ भी मिल सकती है।

20 नवंबर से अगले साल अप्रैल तक गुरु और शनि मकर राशि में, इस योग से कुछ राशियों के लिए धनलाभ के योग

अगर आप कुछ नया शुरू करना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए उत्तम है। इस गोचर के दौरान आप निर्णय लेने के लिए खुद को पहले से ज्यादा आत्मविश्वासी और स्वतंत्र महसूस करेंगे। सूर्य के राशि परिवर्तन से आपके व्यवहार में थोड़ा बदलाव आ सकता है। इस दौरान आप थोड़ा परेशान महसूस कर सकते है। आपके आक्रामक स्वभाव के कारण रिश्तों में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है। इस गोचर के दौरान आपके किसी अनचाही यात्रा पर भी जाने के योग बन सकते हैं। हालांकि स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sun Transit in Scorpio After Diwali16 November 2020 Surya Rashi Parivartan on vrishchik Zoidiac Signs Know here Effect