DA Image
18 जनवरी, 2020|8:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज से सूर्य कर रहे हैं राशि परिवर्तन, जानें किस राशि पर पड़ेगा क्या असर

surya rashi parivartan 2019

 Sun Transit in Sagittarius : राशि परिवर्तन का अच्छा-बुरा असर हर राशि पर पड़ता है। कल से यानी 16 दिसंबर 2019 को सूर्य अपना घर बदलकर बृहस्पति की राशि 'धनु' में प्रवेश करने वाले हैं। सूर्य 16 दिसंबर को दोपहर बाद 3 बजकर 25 मिनट पर बृहस्पति की राशि 'धनु' में प्रवेश करेंगे। बता दें, धनु राशि में पहले से ही गुरु, शनि और केतु विराजमान हैं।

सूर्य के भी राशि परिवर्तन करने से चतुर्ग्रही योग बन गया है। जिसकी वजह से पृथ्वी पर प्राकृतिक आपदाएं जिसमें मूसलाधार बारिश, बर्फबारी, शीत लहर, आगजनी, आंधी तूफान एवं भूकंप जैसी घटनाएं हो सकती हैं। सूर्य के धनु राशि में प्रवेश करने से उसका असर सभी 12 राशियों पर नजर आएगा। आइए जानते हैं आखिर क्या होगा सूर्य का राशि परिवर्तन का हर राशि पर असर। 

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन कार्य व्यापार की दृष्टि से तो उत्तम रहेगा किंतु, कोई भी कार्य बिना बाधा के संपन्न नहीं होगा। धर्म-कर्म के मामलों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

वृषभ राशि- राशि से अष्टम भाव में सूर्य का जाना स्वास्थ्य के लिए कुछ प्रतिकूल रहने वाला है। लेकिन समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे। 

मिथुन राशि- आपकी राशि से सातवें भाव में यह संयोग व्यापार की दृष्टि से तो बेहतर रहेगा किंतु दांपत्य जीवन में कटुता आ सकती है। मानसिक तनाव के साथ स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ सकता है।

कर्क राशि- इस अवधि के मध्य कर्ज लेनदेन से बचे रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कोर्ट कचहरी के मामलों से मुक्ति मिलने का योग है। कुछ अशुभ समाचारों से मानसिक कष्ट पहुंचेगा। 

सिंह राशि- आपके पंचम भाव में यह संयोग शिक्षा प्रतियोगिता में सफलता दिलाएगा। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति का योग बन रहा है। रुका हुआ धन मिलेगा। 

कन्या राशि- आपकी राशि से चतुर्थ भाव में यह संयोग पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति बढ़ा सकता है। माता पिता के स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें। 

तुला राशि- तुला राशि द्वारा किए गए कार्य और लिए गए निर्णय सराहनीय रहेंगे। मांगलिक कार्यों का शुभ अवसर मिलेगा।

वृश्चिक राशि- इस राशि के लिए यह राशि परिवर्तन पारिवारिक कलह एवं मानसिक पीड़ा बढ़ाने वाला है। आर्थिक दृष्टि से यह संयोग बेहतर रहेगा। इस अवधि में आपको हर कार्य एवं निर्णय बहुत सूझ-बूझ के साथ करने हैं। लोग आपको षड्यंत्र का शिकार बना सकते हैं, अतः कार्य योजनाओं को गोपनीय रखते हुए ही अंतिम रूप दें।

धनु राशि- आपकी राशि पर इतने ग्रहों का मिलन साहस एवं धैर्य की परीक्षा लेने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें, एवं अपनी ऊर्जा शक्ति का पूर्ण उपयोग करते हुए कार्य व्यापार को अंतिम रूप दें। इन ग्रहों की सप्तम भाव पर दृष्टि दांपत्य जीवन के लिए अच्छा संकेत नहीं है। प्रेम संबंधी मामलों में भी अविश्वास न पैदा होने दें।

मकर राशि- आपकी राशि से बारहवें भाव में यह संयोग अत्यधिक भागदौड़ एवं यात्रा के संयोग बनाएगा। अत्यधिक खर्च से बचें। 

कुंभ राशि-जो लोग आपको नीचा दिखाने की कोशिश में लगे थे वही आपकी मदद करने के लिए आगे आएंगे इसलिए यह संयोग अति उत्तम है हर तरह से लाभ उठाएं। किसी भी तरह का नया कार्य-व्यापार आरंभ करने के लिए बेहतर अवसर हैं।

मीन राशि- राशि से दशम भाव में यह संयोग कार्यक्षेत्र के लिए अति उत्तम रहेगा। यदि आप चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवश्य लें सफलता की संभावना सर्वाधिक है। समाज में वर्चस्व बढ़ेगा। भावनाओं में बहकर लिया गया निर्णय नुकसान देय सिद्ध होगा। सावधान रहें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Sun Transit in Sagittarius : According to astrological prediction know the effect on each zodiac sign due to Sun Transit in Sagittarius