Hindi Newsधर्म न्यूज़Sun Transit In Gemini On 15 June 2024 : Transit of sun will make budhaditya rajyog with mercury

15 जून को बुधादित्य राजयोग से इन राशियों को होगा महालाभ, राजा समान बिताएंगे जीवन

Sun And Mercury Conjunction In gemini June 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, 15 जून को सूर्य-बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। जिसके शुभ प्रभाव से कुछ राशियों को खूब लाभ होगा।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSun, 9 June 2024 12:58 PM
हमें फॉलो करें

Budhaditya Rajyog In Gemini Horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार,ग्रहों के राजा सूर्य हर माह अपनी राशि बदलते हैं। वहीं, बुध ग्रह 15-20 दिनों के भीतर राशि परिवर्तन करते हैं। जून माह में मिथुन राशि में सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह की युति होने वाली है। जिससे कई शुभ संयोग का निर्माण भी होगा। दृक पंचांग के अनुसार, बुध ग्रह 14 जून 2024 को रात 11 बजकर 9 मिनट पर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे और 29 जून को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक इसी राशि में उपस्थित रहेंगे। वहीं, बुध गोचर के अगले दिन यानी 15 जून को सुबह 12 बजकर 37 मिनट पर सूर्यदेव मिथुन राशि में गोचर करेंगे और 16 जुलाई तक इसी राशि में विराजेंगे। मिथुन राशि में सूर्य और बुध की युति से शक्तिशाली बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। ज्योतिष में बुधादित्य राजयोग के निर्माण को शुभ फलदायी माना गया है। मान्यता है कि इस राजयोग के प्रभाव से धन, सुख-सौभाग्य में वृद्धि के योग बनते हैं। शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलती है और समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है। आइए जानते हैं बुधादित्य राजयोग बनने से किन राशियों की चमकेगी किस्मत?

मिथुन राशि : सूर्य गोचर से मिथुन राशि वालों को बेहद शुभ फल मिलेंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। व्यक्तित्व में निखार आएगा। आपमें ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर होगी। प्रोफेशनल लाइफ में कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे।

सिंह राशि : सूर्य के राशि परिवर्तन के बाद सिंह राशि वालों बहुत फायदा होगा। करियर में मनचाही सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। निवेश के नए मौके मिलेंगे। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। कुछ जातकों की नौकरी की तलाश पूरी होगी। इस दौरान जमीन-जायदाद की खरीदारी संभव है।

धनु राशि : 15 जून से धनु राशि वालों पर सूर्यदेव की विशेष कृपा होगी। धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे। आकस्मिक धन लाभ होगा। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। शत्रु परास्त होंगे। व्यापार में विस्तार होगा। शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। पुराने निवेशों से धन लाभ होगा। पैतृक संपत्ति की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा।

मीन राशि : बुधादित्य राजयोग मीन राशि वालों के लिए लाभकारी साबित होगा। नए कार्यों की शुरुआत के लिए उत्तम समय रहेगा। इस दौरान किए गए हर कार्य के बेहतरीन परिणाम मिलेंगे। करियर में खूब तरक्की करेंगे। धन लाभ के प्रबल योग बनेंगे। अच्छे पैकेज के साथ नई नौकरी का ऑफर मिलेगा। नई प्रॉपर्टी या वाहन की खरीदारी संभव है।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें