ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySun transit 2024 Surya guru yog will last till 31 April these 6 zodiac signs will get blessings

सूर्य और गुरु का गोचर 31 अप्रैल तक रहेगा, 31 अप्रैल तक ये 6 राशियां पाएंगी वरदान

Sun transit 2024 Surya guru yog:मंगल की राशि में गोचर करते हुए सूर्य के प्रभाव से गर्मी की तीव्रता में वृद्धि भी होगी। सूर्य के साथ गोचर करते हुए सूर्य अपने प्रभाव में शुभता प्रदान करेंगे परिणाम स्वरू

सूर्य और गुरु का गोचर 31 अप्रैल तक रहेगा, 31 अप्रैल तक ये 6 राशियां पाएंगी वरदान
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 08:31 AM
ऐप पर पढ़ें

सूर्य के मेष राशि में प्रवेश करते ही खरमास का भी समापन हो जाएगा।  देवगुरु बृहस्पति की राशि से निकलकर देवगुरु बृहस्पति के साथ 31 अप्रैल तक गोचर करेंगे । जिसका सूर्य के सभी कारक तत्वों पर भी व्यापक प्रभाव दिखाई दे सकता है।  स्वतंत्र भारत की कुंडली में लग्न के अनुसार देखा जाए तो सूर्य चतुर्थ स्थान अर्थात सुख भाव के कारक होकर द्वादश अर्थात वैभव में गोचर करेंगे चतुर्थ यानि सुख भाव के कारक का उच्च राशि में गोचर करना गृह एवं वाहन सुखों में वृद्धि करता है। अतः भारतीय दृष्टिकोण से देखा जाए तो रियल एस्टेट इंफ्रास्ट्रक्चर मोटर सेक्टर के क्षेत्र में प्रगति देखने को मिल सकता है। सरकारी तंत्र का प्रभाव सकारात्मक रूप से सामने आ सकता है। आम जनमानस के सुखों में वृद्धि की स्थिति बनती हुई दिखाई देगी । लोगों में रोग से लड़ने की क्षमता में वृद्धि भी होगा । मंगल की राशि में गोचर करते हुए सूर्य के प्रभाव से गर्मी की तीव्रता में वृद्धि भी होगी। सूर्य के साथ गोचर करते हुए सूर्य अपने प्रभाव में शुभता प्रदान करेंगे परिणाम स्वरूप शत्रुओं पर विजय की स्थिति प्रदान करेंगे। अंतरराष्ट्रीय समाज में भारत के वर्चस्व में वृद्धि की स्थिति बनाएंगे । विदेशी लाभ की संभावना बन सकती है।
  कन्या :- वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव। आंखों की समस्या के कारण तनाव संभव। पारिवारिक कार्यों को लेकर मन में तनाव। पेट एवं पैर की समस्या। स्वास्थ्य के कारण अचानक खर्च में वृद्धि संभव। मन में उलझन की स्थिति बनी रह सकती है। यात्रा की स्थिति बन सकती है। वाणी पर नियंत्रण अवश्य रखें।

तुला :- आर्थिक गतिविधियों में सुधार की स्थिति। व्यापार में लाभ की संभावना। व्यापारिक विस्तार में वृद्धि की स्थिति । व्यक्तित्व में निखार झल्लाहट में वृद्धि सम्भव। दांपत्य जीवन में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। प्रेम संबंधों में टकराव की स्थिति संभव। साझेदारी के कार्यों में प्रगति एवं लाभ संभव।

वृश्चिक :- सामाजिक पद प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि। नौकरी तथा व्यवसाय में परिवर्तन की स्थिति। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए पदोन्नति के आसार । आंखों की समस्या में वृद्धि संभव। यात्रा खर्च में वृद्धि संभव । शत्रुओं पर विजय की स्थिति। मुकदमा आदि में सकारात्मक निर्णय संभव। पुराने रोगों से मुक्ति संभव।

धनु :- बौद्धिक क्षमता के आधार पर सकारात्मक प्रगति की स्थिति। संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। अध्ययन अध्यापन में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक गतिविधियों में सुधार होगा। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल बना रहेगा। लेखन शक्ति में वृद्धि।

मकर :- सीने की तकलीफ में वृद्धि। घबराहट, बीपी के कारण सुख में कमी संभव। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता। घरेलू कार्यों में खर्च की स्थिति। सरकारी तंत्र से जुड़े लोगों में सामान्य तनाव की संभावना। स्वास्थ्य के कारण सुखों में कमी महसूस हो सकती है। नौकरी तथा व्यवसाय के स्थल पर तनाव की संभावना। परिश्रम में अवरोध की स्थिति बन सकती है।

कुंभ :- सामाजिक पद, प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि। भाई, बहनों तथा मित्रों के सुख सानिध्य एवं लाभ में वृद्धि। जीवनसाथी से लाभ की संभावना। प्रेम संबंधों में सुधार की स्थिति। साझेदारी के कार्यों से लाभ की स्थिति। वैवाहिक कार्यक्रम में सकारात्मक प्रगति संभव। पिता के सहयोग में वृद्धि एवं कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है।

मीन :- वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव। पारिवारिक कार्यों के कारण तनाव की संभावना। शत्रुओं पर विजय की स्थिति। परिवार में किसी से शत्रुता की संभावना। पेट एवं पैर की समस्या के कारण तनाव। आंखों की समस्या के कारण तनाव की संभावना। पुराने रोग समाप्त हो सकते हैं। कार्यस्थल पर तनाव की संभावना। प्रतियोगिता में विजय की स्थिति।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें