Hindi Newsधर्म न्यूज़Sun transit 2023: Bhaum Aditya Yoga will be formed with Mars due to Surya rashi parivartan in Scorpio horoscope

सूर्य ने वृश्चिक राशि में मंगल के साथ बनाया भौम आदित्य योग, ये राशियां रहेगी लकी

Surya rashi parivartan in Scorpio: ऐसे में सूर्य का मंगल के भौम आदित्य नामक योग का निर्माण होगा तथा राहु एवं शनि की दृष्टि भी मंगल एवं सूर्य पर पड़ेगी । जिसका संयुक्त प्रभाव चराचर जगत सहित सभी जातकों

Anuradha Pandey ज्योतिर्विद पं दिवाकर त्रिपाठी, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 07:52 PM
हमें फॉलो करें

Sun Transit 2023 Horoscope :ग्रहों में राजा सूर्य अपने गोचरीय संरक्षण के क्रम में राशि परिवर्तन कर लिए हैं। सूर्य को पिता राजतंत्र, राजव्यवस्था, सरकारी तंत्र, सरकारी व्यक्तित्व, उर्जा तथा सरकारी नौकरी का कारक ग्रह माना जाता है। सूर्य प्रत्यक्ष देव हैं। सूर्य व्यक्ति के शरीर की आत्मा है। ऐसे में सूर्य के परिवर्तन का इन सभी तत्वों पर व्यापक प्रभाव दिखाई देगा । वृश्चिक राशि में सूर्य का प्रवेश 17 नवंबर 2023 दिन शुक्रवार को दिन में 1:07 पर हो गया है जो 16 दिसंबर 2023 दिन शनिवार को रात में 1 मिनट तक रहेगा । ऐसी स्थिति में सूर्य देव अपनी नीच राशि तुला को छोड़कर मंगल की राशि वृश्चिक में प्रवेश कर गए हैं। जहां पर पहले से ही मंगल का गोचर हो रहा है। ऐसे में सूर्य का मंगल के भौम आदित्य नामक योग का निर्माण होगा तथा राहु एवं शनि की दृष्टि भी मंगल एवं सूर्य पर पड़ेगी । जिसका संयुक्त प्रभाव चराचर जगत सहित सभी जातकों पर पड़ेगा।


मेष :- वाणी की तीव्रता में वृद्धि संभव। पिता को कष्ट संभव। पराक्रम एवं सम्मान में वृद्धि होगी । आंखों की समस्या में वृद्धि होगा। संतान से एवं संतान द्वारा कष्ट संभव। मुकदमा आदि की संभावना। चोट अथवा ऑपरेशन संभव। आय के साधनों में वृद्धि संभव।

वृष :- साझेदारी के कार्यों से लाभ की संभावना । सम्मान एवं परिश्रम में वृद्धि सम्भव। आय में वृद्धि होगा । क्रोध में तीव्र गति से वृद्धि संभव । पिता को चोट अथवा ऑपरेशन की संभावना। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता की स्थिति। प्रेम संबंधों में सुधार । आग से क्षति की संभावना।

मिथुन :- प्रतियोगी परीक्षा में विजय की स्थिति । मुकदमों में विजय की स्थिति। दूरस्थ यात्रा का पूर्ण योग बनेगा। अति घनिष्ठ व्यक्ति को लेकर तनाव संभव । कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। क्रोध पर नियंत्रण अति आवश्यक है। अचानक खर्च की स्थिति भी बन सकती है।

कर्क :- अध्ययन अध्यापन में सकारात्मक प्रगति । संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा। आय एवं लाभ में वृद्धि का संयोग बनेगा। नए कार्य बनने की पूर्ण संभावना। दूरस्थ यात्रा का योग बन सकता है। वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय अनुकूल प्रद रहेगा।

सिंह :- जमीन जायदाद से जुड़े कार्यों में सकारात्मक प्रगति। पद प्रतिष्ठा एवं सम्मान में वृद्धि की संभावना बनेगी। नौकरी में वृद्धि एवं परिवर्तन का योग बन सकता है। पिता के स्नेह एवं आशीर्वाद में वृद्धि। सीने की तकलीफ में वृद्धि की संभावना। माता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सी चिंता संभव। क्रोध में वृद्धि।

 

ऐप पर पढ़ें