अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सक्सेस मंत्र: कभी किसी को पूरी तरह से जानें बिना उसके बारे में राय न बनाएं

life

एक डॉक्टर के पास सर्जरी के लिए फोन आया। वह फौरन भागते हुए अस्पताल पहुंचे और तुरंत सर्जरी ब्लॉक में गए। उन्होंने देखा कि वहां एक लड़के का पिता हॉल में उनका इंतजार कर रहा था। 

डॉक्टर को देखते ही पिता ने उनसे सवाल किया, आखिर में आपने आने में इतना समय क्यों लिया। आपको पता है कि मेरा बेटे की जिंदगी मुश्किल में है। क्या आपको आपकी जिम्मेदारी का अहसास नहीं है?  यह सुनकर डॉक्टर मुस्कुराते हुए बोला, मुझे माफ कर दो। मैं अस्पताल में नहीं था। जैसे ही मुझे फोन आया, मैं तुरंत भागता हुआ यहां आ पहुंचा। आप शांत हो जाइए ताकि मैं आपका काम कर सकूं। 

इस पर बच्चे के पिता ने गुस्साते हुए कहा,  शांत हो जाऊं। अगर आपका बेटा ​इस स्थित में होता तो क्या आप शांत होते। अगर आपका ​बेटे की मौत डॉक्टर का इंतजार करते हुए हो जाए तो आप क्या करेंगे?  डॉक्टर ने उन्हें जवाब देते हुए कहा,  मैं भगवान से दुआ करुंगा कि आपका बच्चा जल्दी सही हो जाए। इसके बाद वे सर्जरी करने के लिए चले गए। 

कुछ घंटे बाद खुशी से बाहर आते हुए डॉक्टर ने बच्चे के पिता से कहा कि आपका बच्चा पूरी तरह से सही हो गया है। सर्जरी सफल हो गई है। इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि अगर आपको कोई और सवाल पूछना है तो नर्स से पूछ लीजिएगा। यह कहते हुए डॉक्टर वहां से चले गए। 

पिता ने यह सुनते ही पीछे खड़ी नर्स से पूछा,  यह इतने गुस्से में क्यों हैं? इसके जवाब में नर्स की आंखों से आंसू निकलने लगे। नर्स ने बताया कि डॉक्टर के बच्चे की एक सड़क दुर्घटना में कल ही मौत हो गई है। जिस समय उन्हें आपके बच्चे की सर्जरी के लिए फोन किया गया, उस समय वे अपने बच्चे का अंतिम संस्कार करके ​ही लौट रहे थे। 

संक्षेप में: कभी किसी को पूरी तरह से जाने बिना आंके नहीं, क्योंकि आपको नहीं पता कि उसकी जिंदगी कैसी है और वह किन परिस्थितियों का सामना कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Success Mantras: Never know anyone completely without raising opinions about him