DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सक्सेस मंत्र: होली पर गिले शिकवे करें दूर, अच्छे संबंधों से ही मिलती है कामयाबी की सीढ़ी

success

होली का रंग रिश्तों में आई खटास को खत्म करता है। साथ ही मौजूदा मिठास और बढ़ाता है। अच्छे रिश्ते कायम करने में इस त्योहार की अहम भूमिका होती है। और अच्छे रिश्ते जीवन में न सिर्फ आपको आत्मविश्वास देते हैं बल्कि सकारात्मक भी रखते हैं। अच्छे रिश्तों से अच्छे संपर्क विकसित होते हैं और यहीं चीज़ आपके लिए भविष्य में सफलती की सीढ़ी बनती है। होली वो दिन भी है जब भीतर के अहंकार को त्याग देना चाहिए। 

रंगों के इस त्योहार की उमंग और उल्लास ही ऐसा मौका है जिसमें प्रेम सौहार्द की डोर में सब बंध जाते हैं। रंगों के जरिए आप दूरियों को खत्म कर सकते हैं। मतभेद मिटाकर दोस्ती का रंग और गाढ़ा कर सकते हैं।

लोगों से अच्छे संपर्क रखना बेहद अहम
सफलता के लिए लोगों से सतत संपर्क बनाए रखना जरूरी है। लोगों से लंबे समय तक संपर्क बनाए रखना हर किसी के बस की बात नहीं है। रिश्तों को मेंटेन वहीं लोग कर पाते हैं, जो लंबे समय तक बेहतर रिश्ते बनाने में यकीन करते हैं। बाकी लोग तो अपना काम निकलने पर भूल जाते हैं। वही व्यक्ति अपनी निजी और पेशेवर दोनों ही प्रकार की जिंदगी में उन्नति करता है या खुश रहता है जिसका नेटवर्क अच्छे व गुणी लोगों से होता है। ये संबंध उस वक्त हमारे लिए संजीवनी का काम करते हैं, जब एक के बाद आती परेशानियों के वार से हम काफी कमजोर हो जाते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:success mantra: know tips of win on occasio of holi