class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सक्सेस मंत्र: कामयाब होने के लिए सबसे पहले उसे पाने की छटपटाहट होना जरूरी है

life

एक दिन एक साधु के पास एक युवक आया। युवक ने साधु से कहा कि मैं बहुत परेशान हूं, मुझे जिंदगी में सफलता पाने का रहस्य जानना है। साधु ने बड़े ही विन्रम भाव से कहा, तुम कल आना मैं तुम्हें सफलता पाने का रहस्य बताउंगा। अगले दिन युवक फिर आया साधु से फिर वहीं सवाल किया। साधु ने भी उसे वहीं जवाब देकर मना कर दिया। 

इस तरह साधु उस युवक को कई दिनों तक टालता रहा। एक दिन युवक को गुस्सा आ गया और वो साधु से बोला, आज तो मैं सफलता का रहस्य जानकर रहूंगा। 

तब साधु तैयार हो गया और उसे नदी के पास लेकर गए। नदी में जाते ही उन्होंने युवक से नदी में तैरने के लिए कहा। जैसे ही युवक नदी में तैरने के लिए उतरा साधु ने उसकी गर्दन पकड़ उसका सिर पानी में डूबा दिया। थोड़ी देर के लिए सिर बाहर निकाला और फिर सिर पानी में डूबा दिया। युवक पानी से सिर बाहर निकालने के लिए हर संभव कोशिश करने लगा। वो पूरी तरह से छटपटा रहा था। युवक को लगने लगा कि अगर वो बाहर नहीं निकला तो वो मर जाएगा। इसलिए उसने पूरा जोर लगा एक झटके से साधु के हाथ को हटाते हुए अपना सिर बाहर निकाल लिया। 

जैसे ही लड़का बाहर निकला साधु ने कहा, बस यही सफलता पाने का रहस्य है। जब तक तुम्हें ऐसा नहीं लगेगा कि तुम्हें हर हालत में सफलता पानी है और उसके बिना तुम मर जाओगे। सफलता पाने के लिए छटपटाओगे नहीं तब तक तुम्हें सफलता नहीं मिलेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Success Mantra First of all to be successful it is necessary to have a sneer
घर में लाएं लॉफिंग बुद्धा, मुस्कुरा उठेगी जिंदगी राशिफल: 8 दिसंबर को क्या कहते हैं आपके सितारे