ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologySolar Eclipse Surya Grahan 8 April 2024 Horoscope Rashifal Effects on zodiac signs

8 अप्रैल को सूर्य ग्रहण लगते ही ये 5 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल तो इन 4 राशियों की बढ़ेगी टेंशन, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल

Solar Eclipse Surya Grahan 2024 Horoscope Rashifal : सूर्य ग्रहण का बहुत ही अधिक ज्योतिषीय व वैज्ञानिक महत्व होता है है। ग्रहण का देश-दुनिया पर शुभ व अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है।

8 अप्रैल को सूर्य ग्रहण लगते ही ये 5 राशि वाले हो जाएंगे मालामाल तो इन 4 राशियों की बढ़ेगी टेंशन, पढ़ें मेष से मीन राशि तक का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 02 Apr 2024 06:33 AM
ऐप पर पढ़ें

Solar Eclipse Surya Grahan 2024 : सूर्य ग्रहण का बहुत ही अधिक ज्योतिषीय व वैज्ञानिक महत्व होता है है। ग्रहण का देश-दुनिया पर शुभ व अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ता है। जब चंद्रमा, पृथ्वी और सूर्य के बीच से गुजरता है तो इस स्थिति में सूरज की रोशनी धरती पर नहीं पहुंच पाती है। इस घटना को सूर्य ग्रहण कहा जाता है। भारत में यह ग्रहण नहीं दिखाई देगा। इस साल का पहला सूर्य ग्रहण 8 अप्रैल को लगने जा रहा है। यह ग्रहण कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, साल का पहला सूर्य ग्रहण सभी राशियों के लिए कैसा रहेगा। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। संयत रहें। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

वृषभ राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु आत्मसंयत रहें। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।

Sun Transit : 13 अप्रैल से सूर्य की तरह चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, ग्रहों के राजा देंगे शुभ फल

मिथुन राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा, परंतु मन अशांत हो सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। परिवार का साथ मिलेगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। कारोबार से आय में वृद्धि होगी।

कर्क राशि- आत्मविश्वास रहेगा। वाणी में मधुरता भी रहेगी। फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखने का प्रयास करें। कारोबार में व्यस्तता बढ़ेगी। भागदौड़ अधिक रहेगी। सेहत का ध्यान रखें।

सिंह राशि- मन परेशान हो सकता है। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। वाणी के प्रभाव में वृद्धि होगी। कारोबार के विस्तार के लिए परिवार का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

कन्या राशि- मन में शांति व प्रसन्नता रहेगी। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा, परंतु अति उत्साही होने से बचें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। संपत्ति से आय के साधन भी बन सकते हैं।

Navratri 2024 Kalash Sthapana : 9 अप्रैल से नवरात्रि शुरू, इस समय तक कर लें कलश स्थापना, नोट कर लें पूजा-विधि

तुला राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। संयत रहें। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। उच्च पद की प्राप्ति होगी। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। खर्चों की अधिकता रहेगी। परिवार की सेहत का ध्यान रखें।

वृश्चिक राशि- मन प्रसन्न तो रहेगा, फिर भी धैर्यशीलता बनाए रखें। किसी कारोबारी मित्र का आगमन हो सकता है। मित्र से किसी नए कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा।

April Monthly Horoscope : तुला, कन्या, कुंभ वालों के चमकेंगे सितारे, मेष, मिथुन को परेशानी संभव, पढ़ें अप्रैल का विस्तृत राशिफल

धनु राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा, परंतु मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी।

मकर राशि- आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मन परेशान रहेगा। धैर्यशीलता बनाए रखें। धर्म के प्रति रुचि बढ़ेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ेगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

Horoscope : आज से शुरू होंगे इन 5 राशियों के अच्छे दिन, 7 दिनों तक खूब मनाएंगे जश्न, धन- संपदा में होगी वृद्धि

कुंभ राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। संयत रहें। व्यर्थ के क्रोध व वाद-विवाद से बचें। सेहत के प्रति सचेत रहें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी।

मीन राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बनेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। लाभ के अवसर मिलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें