DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धन वर्षा का बड़ा जरिया है चांदी, पढ़ें कैसे इस्तेमाल से चमकेगा भाग्य

चांदी एक ऐसी धातु है जिसका हमारे जीवन में इस्तेमाल मुख्य रूप से होता है. इसके साथ ही यह आसानी से अधिकतर लोगों के पास उपलब्ध है. चांदी दिखने में चमकदार होती है, जिसको देखने के बाद मस्तिष्क पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों कहना है कि भगवान शिव के नेत्रों से चांदी का अद्भव हुआ था. इसका ज्योतिष में चंद्रमा और शुक्र से संबंध है. लिहाजा यह किसी व्यक्ति के भाग्य पर सकारात्मक असर डालने में सक्षम है. देखें किस तरह चांदी से भाग्य पर असर पड़ सकता है. 

अगर चांदी पूर्णत: शुद्ध हो तो इसका बहुत असर पड़ता है. यह मन को मजबूत करने के साथ ही दिमाग को भी तेजी प्रदान करती है. शुद्ध चांदी का इस्तेमाल चंद्रमा को बलशाली बनाता है. यह अगर सही मात्रा में इस्तेमाल हो तो शरीर में विष जमा नहीं होने देती और चेहरे को तेज से भर देती है. इसके अलावा इसका सकारात्मक असर पूरे शरीर पर होता है.  

सूर्य ग्रहण देखते समय रखें खास बातों का खयाल, पढ़ें कैसे आंखों को रखना है सुरक्षित

मानव जीवन में चांदी की काफी अहमियत है. अगर भाग्य के नजरिए से देखें तो काफी असरदार है. शुद्ध चांदी का छल्ला कनिष्ठा अंगुली में धारण करना सर्वश्रेष्ठ माना गया है. इससे चंद्रमा प्रभावी होता है और वह मन को संतुलित बनाता है. इसके साथ ही धन प्राप्ति के आसार बढ़ते हैं. एक अहम बात यह भी है कि यदि चांदी की चेन को गंगाजल से शुद्ध करके पहना जाए तो वह वाणी को प्रभावी बनाती है. इसके साथ ही वह मन को एकाग्र बनाती है.


इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। ये मान्यताओं पर आधारित हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:silver metal benefits luck health astrology
Astro Buddy