ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshukra rashi parivartan venus transit 2024 horoscope rashifal effects future

Venus Transit : शुक्र करेंगे मकर राशि में प्रवेश, इन राशियों में होगी उथल-पुथल, होंगे बड़े बदलाव

12 फरवरी को शुक्र देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

Venus Transit : शुक्र करेंगे मकर राशि में प्रवेश, इन राशियों में होगी उथल-पुथल, होंगे बड़े बदलाव
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 08:05 AM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Rashi Parivartan Venus Transit : ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। 12 फरवरी को शुक्र देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के मकर राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों को शुभ तो कुछ राशि वालों को अशुभ फल की प्राप्ति हो रही है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार शुक्र के मकर राशि में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा शुरू हो जाएगी तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, शुक्र के मकर राशि में प्रवेश करने से किन राशियों के अच्छे दिन शुरू हो गए हैं और किन राशियों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- करियर और धन संबंधी समस्याओं के लिए मानसिक और शारीरिक दोनों तरह की बहुत सारी ऊर्जा खर्च की जा सकती है। अपने पैसे के मूल्य को बढ़ाने के लिए नए नए तरीकों के साथ आएं। न केवल उन्हें अपने लिए लागू करें, बल्कि अपने काम के लिए भी लागू करें। आप खुद को कुछ अलग नौकरी की संभावनाओं पर विचार कर सकते हैं।

वृषभ राशि- अपनी कार्यशैली पर प्रतिक्रिया के लिए लचीला और ग्रहणशील बनें। अन्य लोगों की सुनें। इस बारे में एक दृष्टिकोण रखें कि समान स्थितियों का प्रबंधन कैसे किया जाए जो आपको उपयोगी लगे।

मिथुन राशि- अगर आप अपनी लड़ाई और अपने शब्दों को ध्यान से चुनते हैं तो आप अनावश्यक निराशा से बच सकते हैं। सहकर्मियों के साथ झगड़ों से दूर रहना सबसे अच्छा है, यह बिल्कुल भी आवश्यक नहीं हैं। इस समय आपकी आक्रामकता से आप पर प्रभाव पड़ने की संभावना है, इसलिए सावधानी बरतें। आप क्या कहते हैं और आप इसे कैसे कहते हैं, इसके बारे में सावधान रहें अन्यथा विवाद की उम्मीद है।

सूर्य का कुंभ में प्रवेश इन राशियों की बदलेगा किस्मत, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि

कर्क राशि- जो लोग वास्तव में मायने रखते हैं वे आज आपकी नेतृत्व क्षमताओं पर ध्यान दे रहे हैं। आप नई जिम्मेदारियों के लायक हैं और आपके बॉस सहमत हैं। यह आपके लिए कदम बढ़ाने और अधिक जिम्मेदारी लेने का समय है। अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करें। इसे एक चुनौती मानें और इसे अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट दें।

सिंह राशि- यह आपकी नसों को शांत करने और अपने गुस्से को नियंत्रित करने का दिन है। एक सहकर्मी के साथ आप एक छोटे से झगड़े में पड़ सकते हैं। इस टकराव से हर कीमत पर बचने की कोशिश करें, क्योंकि आप अंत में आपको पछतावा होगा। इस समय किसी भी प्रकार का संघर्ष अथाह है। भले ही आप पर विश्वास हो गलत तरीके से व्यवहार किया जा रहा है, आपको मामले को नियंत्रण से बाहर नहीं होने देना चाहिए।

शनि कुंभ राशि में हुए अस्त, 18 मार्च तक इन राशियों को खूब होगा लाभ तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सावधान

कन्या राशि- यह कार्यस्थल पर आपके लिए प्रभाव डालने का समय है। पिछले कई हफ्तों के व्यावसायिक समीकरण आपके लिए स्पष्ट हो सकते हैं। आपको ऐसा लग सकता है कि अब हड़ताल करने का समय आ गया है। अपनी उपलब्धि हासिल करने के लिए आधिकारिक बनें। अपने स्वर में कुछ स्टिंग जोड़ें। करियर पथ में ऐसा करने के लिए आपको आवश्यक सहायता प्राप्त करें।

तुला राशि- अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपने सभी प्रयासों को समर्पित करने का समय है। आप धन प्राप्त करने के लिए अलग दृष्टिकोण रखेंगे। यह संभव है कि जोखिम लेने से लंबे समय में लाभ होगा। भले ही यह जोखिम भरा लगता हो, क्योंकि यह अंततः अविश्वसनीय रूप से फायदेमंद हो सकता है।

वृश्चिक राशि- कार्यस्थल पर अपने बात कहने से डरे नहीं। कार्यस्थल पर नए पेशेवर संबंध विकसित करने में आपको मदद मिल सकती है। जिम्मेदारियों को अच्छी तरह से निभाएंगे। करियर के लिहाज से यह समय अच्छा है।

धनु राशि- भाग्य आपके पक्ष में है क्योंकि आप एक अनुकूल कार्य वातावरण में प्रवेश कर रहे हैं। आपके कई वरिष्ठ आपकी नौकरी से प्रसन्न हैं और आपने परिणामस्वरूप उनसे बहुत पहचान मिली। आपको अच्छा काम करते रहना चाहिए। कोई प्रमोशन या कोई नया प्रोजेक्ट आपके हाथ लग सकता है।

साल के पहले सूर्य ग्रहण के साथ ही चमकेगा इन 5 राशियों का भाग्य, 2024 के अंत तक रहेंगे मौज में

मकर राशि- आज आपको पता चलेगा कि चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार हैं। आप एक दूसरों पर सकारात्मक प्रभाव डालें और अपना काम समय पर पूरा करें। अगर आप में विश्वास है तो आप बहुत आगे बढ़ जाएंगे। नौकरी के नए विकल्प मिलेंगे। यह समय आपके लिए तनावपूर्ण स्थितियों से निपटना आसान हो जाएगा।

कुंभ राशि- खुद को पेश करने वाले अवसरों का लाभ उठाने से न डरें। आप अंत में आपने अपनी फर्म में जो कड़ी मेहनत की है, उसके लिए आपको वह सम्मान प्राप्त हुआ है, जिसके आप पात्र हैं। आपकी भविष्य की भूमिका के बारे में एक सकारात्मक खबर के साथ कंपनी के क्षेत्र आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं। यहां तक ​​कि दूसरे विभाग में जाना भी आपके भविष्य में हो सकता है।

मीन राशि- आप स्वाभाविक रूप से लोगों की नजरों से दूर रहेंगे, लेकिन आज आप अपने आप को प्यार करने वाले पाएंगे। इस बात की संभावना है कि आपके पिछले कुछ प्रयास और पहल शुरू हो सकती हैं, जो आपको सुर्खियों में ला सकता है। इस समय आपकी आय में वृद्धि हो सकती है। करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें