ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra rashi parivartan november 2023 shurka and guru shubh sanyog will give positive results to these zodiac sign

2024 में गुरु-शुक्र इन राशियों में मचाएंगे धमाल, कार्य-व्यापार में मिलेगी खूब कामयाबी

Shukra Gochar Shubh Sanyog : 30 नवंबर को शुक्र तुला राशि में गोचर कर चुके हैं, इससे गुरु-शुक्र आमने-सामने आ गए हैं। जिससे कई शुभ योग का निर्माण हो रहा है। इन शुभ संयोग से 4 राशियों को बहुत लाभ होगा।

2024 में गुरु-शुक्र इन राशियों में मचाएंगे धमाल, कार्य-व्यापार में मिलेगी खूब कामयाबी
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 05:59 AM
ऐप पर पढ़ें

Guru-Shukra Rashi Parivartan 2023 : 30 नवंबर को शुक्रदेव तुला राशि में प्रवेश कर चुके हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इससे करीब 700 साल बाद गुरु-शुक्र आमने-सामने आ गए हैं। गुरु-शुक्र के आमने-सामने होने से कई शुभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है। गुरु और शुक्र की इस स्थिति से शश योग, केंद्र  त्रिकोण योग, मालव्य योग, नवपंचम योग और रुचक महायोग समेत 5 अद्भुत संयोग का निर्माण हो रहा है, जिससे मेष, कन्या समेत 4 राशियों को महा लाभ होने के प्रबल संयोग हैं। आइए जानते हैं गुरु और शुक्र के आमने-सामने आने से किन राशियों को का भाग्य चमक उठेगा?

मेष राशि : गुरु और शुक्र की इस शुभ स्थिति से मेष राशि के जातकों को साल 2024 तक बेहद शुभ फल मिलेंगे। नौकरी-कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय के नए स्त्रोतों से धन लाभ होगा। वैवाहिक जीवन की दिक्कतें दूर होंगी और शुक्रदेव की कृपा से रिश्तों में प्यार और मिठास बढ़ेगा। 

कन्या राशि : करीब 700 साल बाद गुरु और शुक्र के इस अद्भुत संयोग से कन्या राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी। सभी कार्यों में भाग्य साथ देगा। सपने साकार होंगे। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में मुनाफा होगा और घर में सुख-शांति बनी रहेगी।

धनु राशि : मालव्य योग, नवम पंचम योग समेत 5 शुभ संयोग से धनु राशि के जातकों के सुख-सौभाग्य में वृद्धि होगी। कार्य-व्यापार में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आय के नए साधन बनेंगे। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा और मैरिड लाइफ में खुशियों का माहौल रहेगा।

मकर राशि : गुरु और शुक्र के शुभ संयोग से मकर राशि के जातकों को बहुत लाभ होगा। करियर में तरक्की के सुनहरे अवसर मिलेंगे।  नौकरीपेशा के लोगों को ऑफिस में प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे। अचानक से धन लाभ के योग बनेंगे और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें