ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra Rashi parivartan 30 november 2023 Shukra Gochar Meen Makar Kumbh Horoscope shani sade sati

30 नवंबर को शुक्र का तुला राशि में गोचर: शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल

Shukra rashi parivartan 2023 November: शुक्र अपनी स्वराशि तुला में प्रवेश कर रहे हैं। जानें शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित राशियों पर शुक्र गोचर का प्रभाव-

30 नवंबर को शुक्र का तुला राशि में गोचर: शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित 3 राशियां हो जाएंगी मालामाल
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Nov 2023 11:16 AM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Gochar Effect on Shani Sade Sati Zodiac Signs: 30 नवंबर को सुख-संपदा के कारक शुक्र ग्रह कन्या राशि से निकलकर अपनी स्वराशि तुला राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र का तुला राशि में प्रवेश रात 12 बजकर 05 मिनट पर होगा और इस राशि में 25 दिसंबर 2023 तक रहेंगे। शुक्र राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। शुक्र को धन, संपदा, दौलत व ऐश्वर्य आदि का कारक माना गया है। शुक्र गोचर का प्रभाव शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित राशियों पर भी देखने को मिलेगा। वर्तमान में शनि कुंभ राशि में विराजमान हैं, जिससे मीन, मकर व कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव है। जानें शुक्र शनि की साढ़ेसाती से पीड़ित राशियों पर क्या डालेंगे प्रभाव-

अप्रैल 2024 तक राहु के शतभिषा नक्षत्र में रहेंगे शनिदेव, आने वाले पांच महीने इन 3 राशि वालों पर रहेंगे मेहरबान

मकर राशि- मकर राशि के लिए शुक्र पंचम व दशम भाव के स्वामी होते हैं। शुक्र का गोचर आपके कर्म भाव में होगा। इस गोचर कार्यस्थल पर और सामाजिक जीवन में आपकी छवि को और उत्तम बनाने का कार्य करेगा। आप अपनी प्रोफेशनल लाइफ में क्रिएटिविटी लाएंगे। जो जातक अपने करियर की शुरुआत करना चाहते हैं उनके लिए यह समय बेहद शुभ रहने वाला है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों के जीवन में अचानक सकारात्मक बदलाव आ सकता है। आप भूमि, भवन या वाहन की खरीदारी भी कर सकते हैं।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के लिए शुक्र एक शुभ कारक ग्रह माने गए हैं। यह आपके चतुर्थ व नवम भाव के स्वामी माने गए हैं। इस दौरान आपका भाग्य भरपूर साथ देगा। पिता व गुरु भी आपका सहयोग करेंगे। घर-परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है। घर का माहौल शांतिपूर्ण रहने वाला है, हालांकि आप इस अवधि में आप शौक पूरे करने के लिए धन भी ज्यादा खर्च करेंगे। छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं।

साल 2024 में बनेगा केंद्र त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों के लिए नया साल वरदान समान

मीन राशि- मीन राशि के लिए शुक्र तीसरे व आठवें भाव के स्वामी होते हैं। यह गोचर अष्टम भाव में होने वाला है। अष्टम भाव में शुक्र का गोचर शुभ नहीं माना गया है। ऐसे में आपको जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि इस दौरान आपका पार्टनर सहयोग प्रदान करेगा। ससुराल पक्ष से आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। इस दौरान भाई-बहन के साथ रिश्ता अच्छा होगा। सेहत का विशेष ध्यान देगा। इस अवधि में आप धन बचत करने में सफल रहेंगे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें