ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra Rashi Parivartan 2023 in Tula these zodiac sign people will get auspicious result by venus transit

30 नवंबर से मेष, कर्क और तुला समेत इन राशियों का भाग्य देगा साथ, शुक्र गोचर से होगा बंपर लाभ

Venus Transit In Libra 2023: नवंबर महीने के आखिरी दिन 30 नवंबर 2023 को शुक्र तुला राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिससे मेष, मिथुन और कर्क समेत इन राशियों पर शुक्रदेव की विशेष कृपा रहेगी।

30 नवंबर से मेष, कर्क और तुला समेत इन राशियों का भाग्य देगा साथ, शुक्र गोचर से होगा बंपर लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 26 Nov 2023 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Gochar November 2023 : ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को जीवन में प्रेम, विवाह, सुंदरता और सुख-सुविधाओं का कारक माना गया है। सभी ग्रह एक निश्चित अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर भी पड़ता है। नवंबर महीने के आखिरी दिन यानी 30 नवंबर 2023 को शुक्र अपने मूल त्रिकोण राशि तुला में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिससे मेष, मिथुन और कर्क समेत 6 राशियों पर शुक्रदेव की विशेष कृपा रहेगी और इन राशियों के जीवन में सुख-सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी। रिश्तों में प्रेम बढ़ेगा और आनंददायक जीवन गुजारेंगे। आइए जानते हैं कि शुक्र गोचर से किन राशियों की किस्मत चमक जाएगी?

मेष राशि : शुक्र गोचर से मेष राशि वालों के जीवन में चुनौतियां रहेंगी, लेकिन मैरिड लाइफ में खुशियों का माहौल रहेगा। रिश्तों में प्यार और उत्साह जगेगा। यह अतीत को भूलकर जीवन में आगे बढ़ने का उत्तम समय होगा। इस दौरान बिजनेस में पार्टनरशिप से भी लाभ होगा।

मिथुन राशि : व्यापार और स्टॉक मार्केट में सोच-समझकर रिस्क ले सकते हैं, लेकिन जल्दबाजी में लिए गए आर्थिक फैलसों से धन हानि हो सकता है। इसलिए बड़ी सावधानी से धन खर्च करें। विद्यार्थियों का विदेश में पढ़ाई करने का सपना सच हो सकता है। मिथुन राशि के सिंगल जातक किसी नए व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वालों के विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं।

कर्क राशि : करियर में थोड़े-बहुत बदलाव आएंगे, लेकिन इससे आपको लक्ष्यों को हासिल करने में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। करीबी दोस्तों संग रिश्ता मजबूत होगा। हालांकि , बड़े भाई-बहनों से थोड़ा बहस हो सकता है। रिश्तों में प्यार और रोमांस की कमी नहीं रहेगी।

कन्या राशि : शुक्र के तुला राशि में प्रवेश से कन्या राशि के कम्युनिकेशन स्किल से लोग इंप्रेस होंगे, जिससे पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में ही लोगों से रिश्ते मजबूत होंगे। घर-परिवार में आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। फैमिली-फ्रेंड्स में मुलाकात के योग बनेंगे और घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

तुला राशि : शुक्र गोचर से तुला राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी। आकर्षण के केंद्र बने रहेंगे। लोग आपकी ओर अट्रैक्ट होंगे और आपकी बातों को सुनने में दिलचस्पी दिखाएं। लव लाइफ में प्यार और रोमांस बढ़ेगा। कार्यस्थल पर आपकी क्रिएटिविटी से लोग इंप्रेस होंगे।

धनु राशि : शुक्र के तुला राशि में प्रवेश से धनु राशि के जातक आर्थिक मामलों में लकी रहेंगे। आपको गिफ्ट्स, बोनस या पैतृक संपत्ति मिल सकती है, लेकिन ज्यादा धन खर्च करने से बचें। आपकी बेहतरीन कम्युनिकेशन स्किल से रिश्तों में सुधार आएगा। यह साथी संग रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने का परफेक्ट टाइम होगा।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें