DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › शुक्र राशि परिवर्तन 2021: सिंह, तुला और कुंभ समेत इन राशि वालों को होगा धन लाभ, मिलेगा शुभ समाचार
पंचांग-पुराण

शुक्र राशि परिवर्तन 2021: सिंह, तुला और कुंभ समेत इन राशि वालों को होगा धन लाभ, मिलेगा शुभ समाचार

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Saumya Tiwari
Thu, 05 Aug 2021 01:43 PM
शुक्र राशि परिवर्तन 2021: सिंह, तुला और कुंभ समेत इन राशि वालों को होगा धन लाभ, मिलेगा शुभ समाचार

शुक्र 11 अगस्त को कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। इसके पहले शुक्र सूर्य की राशि सिंह में थे। अब शुक्र राशि परिवर्तन करते हुए बुध की राशि कन्या में गोचर करेंगे। कन्या राशि में शुक्र 6 सितंबर तक रहेंगे। इसके बाद तुला राशि में गोचर कर जाएंगे। शुक्र को ज्योतिष शास्त्र में वैवाहिक सुख और शारीरिक सुख का कारक माना जाता है। शुक्र जब किसी एक राशि में गोचर करते हैं, तो इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। जानिए शुक्र राशि परिवर्तन का किनके जीवन पर क्या पड़ेगा शुभ प्रभाव-

मिथुन राशि- शुक्र का गोचर आपके लिए लाभकारी साबित होगा। इस दौरान आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। पार्टनर के साथ संबंध मधुर होंगे। गोचर काल में समस्याओं का समाधान मिलेगा। सेहत संबंधी समस्या कम होगी और करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे।

सिंह राशि- आपके लिए शुक्र गोचर अनुकूल रहने वाला है। इस दौरान आप भूमि या वाहन खरीद सकते हैं। जमीन में निवेश से अच्छा फायदा मिल सकता है। धार्मिक कार्यों का हिस्सा बनेंगे। पार्टनर की सलाह से धन लाभ हो सकता है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

तुला राशि- शुक्र गोचर काल आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। इस दौरान भाई-बहन के साथ संबंध मजबूत होंगे। मुश्किलों का सामना अच्छे से करेंगे। धन संबंधी समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए यह गोचर काल लाभकारी रहेगा। कार्यक्षेत्र में ऊंचाइयों को प्राप्त करेंगे। आमदनी में इजाफा होगा। सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और यात्रा पर जाने का प्लान बन सकता है। 

कुंभ राशि- शुक्र गोचर काल आपके लिए लाभकारी साबित होगा। इस दौरान गुप्त शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन सफलता हासिल होगी। पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

संबंधित खबरें