Hindi Newsधर्म न्यूज़Shukra Nakshatra Parivartan On 7June 2024 : Venus Transit In mrigashira nakshatra Know Future Prediction

7 जून को शुक्र के मृगशिरा नक्षत्र में जाते ही ये राशियां होंगी धनवान, मां लक्ष्मी की कृपा से होगी धन वर्षा

Shukra Nakshatra Parivartan June 2024 : ज्योतिषीय गणनाओं के अनुसार, धन के दाता शुक्र 7 जून को मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसके प्रभाव से कुछ राशियों को बेहद शुभ फल प्राप्त होंगे।

Arti Tripathi लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 3 June 2024 07:27 AM
हमें फॉलो करें

Shukra Gochar June 2024 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, वैभव, यश, कीर्ति, लग्जरी लाइफ और सुखी वैवाहिक जीवन का कारक माना गया है। मान्यता है कि शुक्र के शुभ प्रभाव से व्यक्ति का जीवन सुख-सुविधाओं में व्यतीत होता है और कभी भी धन की तंगी का सामना नहीं करना पड़ता है। दृक पंचांग के अनुसार, 7 जून को सुबह 8 बजकर 25 मिनट पर धन के दाता शुक्र रोहिणी नक्षत्र से निकलकर मृगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे और 18 जून तक इसी नक्षत्र में रहेंगे। जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव मेष से लेकर मीन तक 12 राशियों पर भी होगा। लेकिन मृगशिरा नक्षत्र में जाते ही कुछ राशियों की किस्मत चमक सकती है। धन, सुख-सौभाग्य में वृद्धि के योग बनेंगे। आय के नए स्त्रोतों से खूब धन लाभ होगा। आइए जानते हैं शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से किन राशियों को होगा फायदा...

वृषभ राशि : नौकरीपेशा वालों के प्रमोशन या अप्रेजल के चांसेस बढ़ेंगे। व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी। धन आगमन के नए मार्ग प्रशस्त होंगे। इंकम के नए सोर्स बनेंगे। धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। अविवाहितों का शादी-विवाह तय हो सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

मिथुन राशि : शुक्र के मृगशिरा नक्षत्र में जाते ही मिथुन राशि वालों बंपर लाभ होगा। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। आय के नवीन स्त्रोत बनेंगे। नए बिजनेस की शुरुआत के लिए उत्तम समय है। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। धन-संपत्ति में वृद्धि होगी। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी।

कन्या राशि : शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन कन्या राशि वालों के चमत्कारी साबित होगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य सफल होंगे। धन का आवक बढ़ेगा। बिजनेस में मुनाफा होगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी।

कुंभ राशि : शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से कुंभ राशि वालों को बहुत फायदा होगा। व्यापार में बढ़ोत्तरी के नए मौके मिलेंगे। करियर में मनचाही सफलता मिलेगी। सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। सिंगल जातकों की सच्चे जीवनसाथी की तलाश पूरी होगी। लव लाइफ बढ़िया रहेगी।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें