ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra Nakshatra Parivartan 2023 Rashifal shukra anuradha nakshatra gochar horoscope future prediction

शुक्र नक्षत्र परिवर्तन: 2024 के शुरुआती दो महीने जनवरी व फरवरी इन राशियों के लिए रहेंगे लकी, होगा धन लाभ

Shukra Nakshatra Parivartan: शुक्र फरवरी तक शनि के नक्षत्र में रहेंगे। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलेगा, लेकिन इस अवधि में कुछ राशियों को आर्थिक लाभ होगा।

शुक्र नक्षत्र परिवर्तन: 2024 के शुरुआती दो महीने जनवरी व फरवरी इन राशियों के लिए रहेंगे लकी, होगा धन लाभ
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 08 Dec 2023 05:27 AM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Nakshatra Parivartan 2023: सुख-संपदा व ऐश्वर्य आदि के कारक शुक्र ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं। शुक्र राशि बदलने के साथ ही नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं। द्रिकपंचांग के अनुसार, 28 दिसंबर 2023, गुरुवार को शुक्र सुबह 01 बजकर 02 मिनट पर अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शुक्र अनुराधा नक्षत्र में 17 फरवरी 2024 में रहेंगे और फिर अभिजीत नक्षत्र में गोचर करेंगे। अनुराधा नक्षत्र के स्वामी शनि हैं। ज्योतिष शास्त्र में शनि को न्यायदेवता व कर्मफलदाता माना गया है। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन का प्रभाव मेष से लेकर मीन राशि तक पर पड़ेगा। जानें शुक्र नक्षत्र परिवर्तन का किन राशियों को होगा सबसे ज्यादा फायदा-

15 जनवरी 2024 को सूर्य का महागोचर, मेष व कुंभ समेत इन 5 राशि वालों के लिए एक महीना वरदान समान

वृषभ राशि- शुक्र अनुराधा नक्षत्र में गोचर करके सातवें भाव में प्रवेश करेंगे। यह भाव पार्टनर, शादी-ब्याह और पार्टनरशिप में व्यापार के लिए जाना जाता है। शुक्र के नक्षत्र परिवर्तन से वृषभ राशि के जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा, जिससे कई अटके काम बन सकते हैं। वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर हो जाएंगी। सिंगल जातकों को विवाह प्रस्ताव भी आ सकते हैं।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए शुक्र का अनुराधा नक्षत्र में प्रवेश करना बहुत ही लाभकारी रहने वाला है। इस अवधि में आपकी आय में वृद्धि के साथ कार्यों में सफलता हासिल होगी। आपको भूमि, भवन व वाहन सुख भी मिल सकता है। निवेश के लिए यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहने वाली है।

2 जनवरी को बुध होंगे मार्गी, नए साल की शुरुआत में इन 3 राशि वालों का चमकेगा भाग्य

सिंह राशि- सिंह राशि वालों के लिए शुक्र नक्षत्र परिवर्तन शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपके वैवाहिक जीवन की परेशानियां खत्म हो सकती हैं। करियर के लिए भी यह समय शुभ रहने वाला है। आप अपनों के साथ समय बिताएंगे। व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप महत्वपूर्ण निर्णय लेने में भी सफल रहेंगे। आय के नवीन साधन सामने आएंगे। अपनों का साथ मिलेगा।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें