ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyshukra ka kanya rashi mein rashi parivartan horoscope rashifal effects on zodiac signs

कन्या राशि में किया शुक्र देव ने प्रवेश, मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल

Venus Transit Shukra Gochar Rashi Parivartan ज्योतिष में शुक्र को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र देव 24 सितंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र देव कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। 

कन्या राशि में किया शुक्र देव ने प्रवेश, मेष, मिथुन, कन्या, वृश्चिक वाले होंगे सबसे अधिक प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Sep 2022 09:08 AM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष में शुक्र को महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है। शुक्र देव 24 सितंबर को राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। इस दिन शुक्र देव कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे। ग्रहों के राशि परिवर्तन का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। शुक्र के कन्या राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं शुक्र के राशि परिवर्तन करने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। नौकरी में विदेश जाने के योग बन रहे हैं।  आय में वृद्धि होगी, परन्तु खर्च बढ़ सकते हैं। सेहत का ध्यान रखें। किसी मित्र से कारोबार का प्रस्ताव मिल सकता है। यात्रा पर जा सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। माता से धन प्राप्ति हो सकती है। सन्तान को अभी स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। सुखद समाचार की प्राप्ति होगी। 

वृष राशि- मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता बनाये रखने के प्रयास करें।  पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव भी हो सकते हैं। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। व्यर्थ के विवादों से बचने का प्रयास करें। यात्रा के योग हैं।

मिथुन राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। कारोबार में वृद्धि होगी।  शत्रुओं पर विजय मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में विदेश यात्रा के योग बन रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक सुख में कठिनाइयां आ सकती हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। 

कर्क राशि- वाणी में सौम्यता रहेगी। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है।  धर्म के प्रति श्रद्धाभाव बढ़ेगा। कुटुम्ब के किसी बुजुर्ग से धन की प्राप्ति हो सकता है। सेहत का ध्यान रखें। परिवार का सहयोग मिलेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। कुछ पुराने मित्रों से पुनः सम्पर्क हो सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। 

सिंह राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे।  शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कारोबार से आय में वृद्धि होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति से परेशान रहेंगे। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। 

Navratri : 26 सितंबर से नवरात्र, इस बार मां दुर्गा का आगमन हाथी पर होगा, जानें इसका महत्व

कन्या राशि- लेखनादि-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय में वृद्धि होगी।  वस्त्र उपहार में मिल सकते हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि- संयत रहें। क्रोध एवं बातचीत में संयत रहें।  नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। आय में वृद्धि भी होगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मन में उधेड़बुन रहेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। खर्चों की अधिकता से परेशान हो सकते हैं। पिता को स्वास्थ्‍य विकार रहेंगे। खानपान के प्रति सचेत रहें। सेहत का ध्यान रखें। 

वृश्चिक राशि- पठन-पाठन में रुचि रहेगी। किसी पुराने मित्र से पुनः सम्पर्क बन सकते हैं।  नौकरी में शासन-सत्ता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी। नौकरी में किसी दूसरे स्थान पर जाने के योग बन रहे हैं।

धनु राशि- मन परेशान हो सकता है। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  नौकरी में कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।  किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के साधन बन सकते हैं। परिवार की समस्याएं बढ़ सकती हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिल सकता है। बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलेगी। संचित धन में वृद्धि होगी। 

Lucky Numbers of 24 September : इन तारीखों में जन्मे लोगों को 24 सितंबर को मिलेंगे शुभ समाचार, होगा महालाभ

मकर राशि- संयत रहें। क्रोध से बचें।  कारोबार में वृद्धि होगी। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। चिकित्सीय खर्च बढ़ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। सन्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। परिवार में सुख-शान्ति रहेगी। यात्रा पर जाना हो सकता है। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। मित्रों से भेंट होगी।

कुंभ राशि- मन में निराशा एवं असन्तोष रहेगा। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है।  कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों की अधिकता रहेगी। वाहन सुख की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। धार्मिक संगीत के प्रति रुचि रहेगी। वाहन सुख में वृद्धि होगी। सन्तान के स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। सेहत का ध्यान रखें। संबंधों में मधुरता रहेगी। 

मीन राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। परिवार का साथ मिलेगा।  नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम अधिक रहेगा। खर्चों में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास रहेगा, परन्तु अति उत्साहित होने से बचें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें