ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra Gochar in tula zodiac Malavya Rajyoga on 29th November this Rajyoga will give happiness to these zodiac signs

Shukra राशि परिवर्तन: 29 नवंबर को बनेगा मालव्य राजयोग, इन राशियों को राजयोग देगा खुशियों की सौगात

Shukra Gochar in tula zodiac:शुक्र अपनी राशि में 24 दिसंबर 2023 तक विद्यमान रहकर चराचर जगत पर अपना प्रभाव स्थापित करेगा। शुक्र के इस गोचरीय परिवर्तन का सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव स्थापित होगा। ऐसे मे

Shukra राशि परिवर्तन: 29 नवंबर को बनेगा मालव्य राजयोग, इन राशियों को राजयोग देगा खुशियों की सौगात
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी पूर्वांचली,नई दिल्लीTue, 28 Nov 2023 05:14 AM
ऐप पर पढ़ें

Shukra rashi parivartan 2023: मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष द्वितीया तिथि 29 नवंबर 2023 दिन बुधवार को रात में 10:25 के बाद शुक्र का अपनी दूसरी राशि तुला में प्रवेश होगा। शुक्र बुध की राशि कन्या से अपनी राशि तुला में प्रवेश करेगा। कन्या राशि में शुक्र अपनी नीच स्थिति को प्राप्त करते हुए प्रभाव स्थापित कर रहा था । वहीं अब अपनी राशि तुला में पहुंचकर संपूर्ण शुभ अथवा अशुभ प्रभाव प्रदान करेगा। शुक्र अपनी राशि में 24 दिसंबर 2023 तक विद्यमान रहकर चराचर जगत पर अपना प्रभाव स्थापित करेगा। शुक्र के इस गोचरीय परिवर्तन का सभी जातकों पर व्यापक प्रभाव स्थापित होगा। ऐसे में मेष से लेकर मीन राशि व लग्न पर निम्न प्रभाव स्थापित होगा :- 

मेष :- धनेश और सप्तमेश होकर सप्तम भाव में। 
     पारिवारिक कार्यों को लेकर मन प्रसन्न रहेगा। साझेदारी के कार्यो में प्रगति की स्थिति। वाणी व्यवसाय, सेल्स मार्केट, टीचिंग से जुडे लोगों को लाभ। पारिवारिक कार्यो में प्रगति एवं प्रसन्नता में वृद्धि। दाम्पत्य जीवन में प्रगति एवं प्रेम संबंध में सुधार। रोजगार को लेकर तनाव खत्म होगा।
 पारिवारिक आनंद में वृद्धि। 
उपाय :- महिलाओं का सम्मान करें ।

वृष  :- लग्नेश-रोगेश होकर षष्ट भाव में। 
         आय एवं भोग के संसाधनों में वृद्धि होगी । व्यापार में विस्तार का योग बनेगा। मनोबल उत्तम बना रहेगा। अति घनिष्ठ लोगों के कारण मन अप्रसन्न रहेगा। निर्णय क्षमता अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों एवं दांपत्य जीवन के लिए समय उपयुक्त रहेगा । जमीन जायदाद तथा मुकदमा आदि को लेकर तनाव की संभावना बन सकती है।

उपाय :- मूल कुंडली के अनुसार शुक्र को मजबूत करें

मिथुन :- व्ययेश एवं पंचमेश होकर पंचम भाव में। 
        बुद्धि का बेहतर प्रयोग करके नया कार्य कर पाएंगे। अध्ययन अध्यापन से जुड़े लोगों के लिए समय ठीक। शिक्षा क्षेत्र के लिए समय उपयुक्त। भोग विलासिता के खर्च में वृद्धि।
संतान को लेकर चिंता कम होंगी तथा प्रगति अच्छी होगी। कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नए अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय :- गाय की नियमित सेवा अवश्य करें।

कर्क :- सुखेश-आयेश होकर सुख भाव में। 
         सुख के संसाधनों की प्रगति होगी । माता के स्वास्थ्य को लेकर समय उत्तम है। आय के नए अवसर प्राप्त होंगे । गृह वाहन एवं जमीन ज्यादा से जुड़े कार्यों में सफलता के दर में वृद्धि होगी । व्यापार में वृद्धि का योग बनेगा । जमीन से जुड़े व्यापार सफलता प्रदान करेंगे परंतु सीने की तकलीफ तनाव दे सकता है। 
उपाय :- महिलाओं विशेषकर विधवा स्त्री का सम्मान अवश्य करें।

सिंह :- पराक्रमेष एवं राज्येश होकर पराक्रम भाव में। 
         नौकरी में पद वृद्धि एवं परिवर्तन का योग बन सकता है । पॉलिटिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। परिश्रम का पूर्ण फल प्राप्त होगा। भाई-बहनों मित्रों का प्रेम आशीर्वाद प्राप्त होगा। सुख के संसाधनों में वृद्धि होगा। कार्य स्थल पर कार्यों की सराहना होगी। कला क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय बेहद अनुकूल प्रद रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें