ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyShukra Gochar in Tula Rashi Horoscope Venus Transit In Libra 30 November Lucky Zodiac Signs Future Prediction

30 नवंबर को शुक्र का अपनी मूलत्रिकोण राशि में गोचर, दिसंबर महीने में इन 6 राशियों का चमकेगा भाग्य

Shukra Gochar November 2023: शुक्र अपनी स्वराशि तुला में 30 नवंबर को प्रवेश करने जा रहे हैं। तुला राशि में शुक्र के आने से कई राशि के जातकों को आर्थिक लाभ के साथ करियर में उन्नति के योग बन रहे हैं।

30 नवंबर को शुक्र का अपनी मूलत्रिकोण राशि में गोचर, दिसंबर महीने में इन 6 राशियों का चमकेगा भाग्य
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 27 Nov 2023 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Rashi Parivartan November 2023: शुक्र 30 नवंबर को अपनी मूलत्रिकोण राशि तुला में गोचर करने जा रहे हैं। तुला राशि में शुक्र की उपस्थिति धन, वित्त और करियर के लिए बहुत ही लाभकारी मानी जाती है। ज्योतिषीय गणना की मानें तो शुक्र का तुला राशि में गोचर मेष, मिथुन और तुला सहित 6 राशियों के लिए करियर में तरक्की व आर्थिक उन्नति लेकर आएगा। शुक्र का तुला राशि में गोचर 30 नवंबर की रात 1:04 बजे होगा। शुक्र तुला राशि के स्वामी हैं, जिसके वजह से शुक्र गोचर का प्रभाव अत्यंत लाभकारी व पॉजिटिव माना जा रहा है। जानें शुक्र गोचर से किन राशियों को होगा लाभ-

मेष राशि- मेष राशि के लिए शुक्र गोचर का करियर, बिजनेस और लव लाइफ पर पॉजिटिव प्रभाव डालेगा। पारिवारिक रिश्तों में सुधार होगा और करियर में तरक्की के नए अवसर प्राप्त होंगे। सिंगल जातकों को अपना पार्टनर मिल सकता है और जो लोग पार्टनरशिप में कारोबार करने का सोच रहे हैं उनके लिए यह समय बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। 

27 नवंबर से आने वाले 30 दिन कुंभ समेत इन राशि वालों के लिए गोल्डन पीरियड, जीवन में होंगे अहम बदलाव

मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र का तुला राशि में गोचर करियर और व्यवसाय में विशेष लाभ लेकर आएगा। इस अवधि में आपकी क्रिएटिविटी बढ़ेगी और आपके द्वारा किए गए प्रयासों के पॉजिटिव परिणाम मिलेंगे। अगर आप लंबे समय से विदेश जाने की प्लानिंग बना रहे हैं तो आपको उससे जुड़ी सूचना मिल सकती है। इस अवधि में आपको निवेश का दोगुना लाभ मिलेगा।

तुला राशि- शुक्र का तुला राशि में गोचर सबसे अनुकूल परिणाम लाएगा। शुक्र के अपनी उच्च राशि में होने से आपके करियर के सभी अटके कार्य पूरे होंगे और आपको व्यापार में लाभ कमाने के कई अवसर मिलेंगे। छात्र अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे। आपके रिश्तों में मधुरता आएगी और परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे।

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए शुक्र का तुला राशि में गोचर बहुत ही शुभ माना जा रहा है। शुक्र गोचर के प्रभाव से धन और करियर के मामलों में महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। आपके जीवन में भौतिक सुख-सुविधाएं बढ़ेंगी और आप हर प्रयास में सफल होंगे। 

मकर राशि- शुक्र के तुला राशि में गोचर से मकर राशि वालों को धन और करियर के मामलों में विशेष लाभ मिलेगा। आपके धन की बचत बढ़ेगी और हर काम समय पर पूरा होगा। आप अपने व्यापार या ऑफिस में बदलाव करने पर विचार कर सकते हैं, जो फायदेमंद रहेगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नए अवसर प्राप्त होंगे। 

कुंभ राशि- शुक्र के तुला राशि में गोचर के कारण कुंभ राशि वाले लोगों को हर मामले में अनुकूल परिणाम मिल सकते हैं। करियर और व्यवसाय में सफलता मिलेगी और आप परिवार के सदस्यों के साथ लंबी दूरी की यात्रा की प्लानिंग बना सकते हैं। घर का माहौल अच्छा रहने वाला है। क्रिएटिव कार्यों में सफलता मिलेगी।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें