ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मShukra Gochar 2022: 5 दिसंबर को शुक्र कर रहे देवगुरु बृहस्पति की राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों का भविष्यफल

Shukra Gochar 2022: 5 दिसंबर को शुक्र कर रहे देवगुरु बृहस्पति की राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों का भविष्यफल

Venus Transit 2022 December Effect: 5 दिसंबर को शुक्र धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें शुक्र गोचर काल की लकी राशियां-

Shukra Gochar 2022: 5 दिसंबर को शुक्र कर रहे देवगुरु बृहस्पति की राशि में गोचर, जानें सभी 12 राशियों का भविष्यफल
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 05 Dec 2022 11:12 AM
ऐप पर पढ़ें

Shukra Rashi Parivartan 2022: 5 दिसंबर 2022 को शुक्र धनु राशि में गोचर करेगा। शुक्र एक शुभ ग्रह है और रोमांस और भौतिक सुख-सुविधाओं को दर्शाता है। यह व्यक्तियों को धन, समृद्धि और विलासिता की वर्षा करता है। जब यह पवित्र बृहस्पति के स्वामित्व वाली राशि धनु में आता है, तो यह हमारे जीवन में सच्चे ज्ञान और नैतिकता की आवश्यकता पर प्रकाश डालता है। आइए जानते हैं इस गोचर का सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष: आप अपना भाग्य बनाने का प्रयास करेंगे, लेकिन अप्रत्याशित खर्चे आपके भंडार को खत्म कर देंगे। जो लोग इस समय परिणय सूत्र में बंधने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए अच्छा रहेगा। अगर आप पहले से ही प्रतिबद्ध हैं, तो आपके साथी की सलाह आपके लिए भाग्यशाली साबित होगी। छात्रों में एकाग्रता का स्तर बढ़ेगा और उन्हें अपनी शैक्षणिक गतिविधियों में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए कहा जा सकता है।

वीकली करियर राशिफल: 11 दिसंबर तक इन राशियों की करियर में होगी नई शुरूआत, ये लोग पहुंचेंगे सफलता के शिखर पर

वृष: छिपे हुए शत्रुओं से सावधान रहें, जो आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। व्यवसाय आवश्यक संसाधनों की कमी के कारण संघर्ष करेंगे। इस कारण से, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपनी कंपनी की योजना का पुनर्मूल्यांकन करें। अपनी नकदी को संभाल कर रखें और किसी भी ऋण के लिए आवेदन न करें। विवाहित जोड़ों के बीच अप्रत्याशित मतभेद सामान्य रहेंगे। बाद में स्वास्थ्य समस्याओं के विकास से बचने के लिए भोजन करते समय संयम बरतना महत्वपूर्ण है।

मिथुन: आपकी बुद्धि को बढ़ावा मिलेगा, जो फायदेमंद रहेगा। इस बात की संभावना है कि आप अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर किसी लेन-देन की सफलतापूर्वक बातचीत करने वाले भाग्यशाली लोगों में से एक होंगे। कंपनियों के बीच सहयोग सफल होगा। अपने प्रियतम के साथ आपके संबंध प्रगाढ़ होंगे और आप विवाह के बारे में भी विचार कर सकते हैं। अपने साथी के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

कर्क: आप उच्च गुणवत्ता वाले काम करने पर जोर देना जारी रखेंगे। व्यवसायिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ बातचीत करते समय चतुराई का उपयोग करें। इस समय किसी अन्य व्यक्ति का प्रतिकूल मूल्यांकन आपके संतुलन को बिगाड़ सकता है। गलतफहमियों के कारण रिश्तों में कड़वाहट आ सकती है, इसलिए बोलने से पहले सोच-विचार कर लें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें और उनके साथ समय बिताएं।

सिंह: आपके कामकाजी जीवन में कठिनाइयां आएंगी, लेकिन आप अपनी सूझ-बूझ और लगन से उन पर काबू पाने में सफल रहेंगे. आपके नेतृत्व कौशल और टीम वर्क पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा और आपके वरिष्ठ आपके प्रदर्शन की सराहना करेंगे। कामकाज से जुड़ी यात्रा पर जाने की प्रबल संभावना है। प्रतिबद्ध जोड़ों को इस अवसर का उपयोग एक-दूसरे के बारे में कुछ नया सीखने और अपने दृष्टिकोण को व्यापक बनाने के लिए करना चाहिए।

साल 2023 में इन राशियों के जातक रहें सावधान, धन हानि के बन रहे प्रबल संकेत

कन्या: नई कार खरीदने का अच्छा समय है अगर आप कुछ ऐसा करने के बारे में सोच रहे हैं। आप अपने आप को और अपने घर को जीवन में बेहतर चीजों के साथ पेश करना चाहेंगे, लेकिन बहुत ज्यादा खर्च करने से आपके वित्त पर दबाव पड़ सकता है। अपनी मां के साथ घनिष्ठ संबंध होने से कल्याण और आत्मा की शांति में वृद्धि होगी। देने की आपकी क्षमता और आपके नए विचार आपके पर्यवेक्षक पर एक अमिट छाप छोड़ेंगे।

तुला: अपने व्यवहारकुशल व्यवहार और परिष्कृत प्रस्तुति से आप आसानी से किसी भी दर्शक वर्ग का दिल जीत लेंगे। नेटवर्क बनाने का आपका कौशल आपको नए, पारस्परिक रूप से लाभकारी कनेक्शन बनाने की अनुमति देगा। आपके प्रयासों के लिए आपके साथियों से सराहना मिलेगी। शादीशुदा जातकों के लिए समय भावुक रहेगा और एक-दूसरे का पूरा सहयोग मिलेगा। आपकी बेहतरीन संवाद क्षमता के कारण बैंक बैलेंस बढ़ाने के अवसर बढ़ेंगे।

वृश्चिक: धन और भौतिक वस्तुओं का विचार आपके विचारों पर हावी रहेगा। सौभाग्य से यह आपकी आय बढ़ाने के तरीकों पर मंथन करने का एक अच्छा समय है। व्यापार से जुड़े लोगों को बातचीत से नए ग्राहक मिल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। अविवाहितों को नया परिवार शुरू करने का अवसर मिलेगा। स्टाइलिश दिखने के लिए आपको अपने पैसों को लुटाने की जरूरत महसूस होगी।

धनु: आपकी बुद्धिमत्ता और निर्णय क्षमता सर्वकालिक उच्च होगी, जिससे आप कठिन समस्याओं को आसानी से हल कर पाएंगे। अगर आप अपना पोषण करने के लिए समय निकालते हैं, तो आप जहां भी जाते हैं, ध्यान का केंद्र बनने की उम्मीद कर सकते हैं। आराम करें और जीवन में बेहतर चीजों का आनंद लें। आप अपनी कमाई बढ़ाने के लिए एक नई रणनीति के साथ आने वाले हैं। अविवाहितों का डेटिंग जीवन बातचीत का केंद्र बिंदु बनेगा।

मकर: कार्यक्षेत्र में समस्याएं आपके जीवन को अस्त-व्यस्त करने की क्षमता रखती हैं। काम में अक्षमता आपके विकास को रोक सकती है। करने के लिए बहुत काम होगा, और इसके साथ तालमेल बिठाने के लिए आपको अच्छे समय-प्रबंधन कौशल की आवश्यकता होगी। नौकरी चाहने वालों को अवसर की अनुकूल खिड़की का आनंद मिलेगा। अपने मासिक बिलों का हिसाब रखना मुश्किल हो सकता है। अब इसे आसान बनाने, रिचार्ज करने और पुनर्गठित करने का एक अच्छा समय है। कपल्स के लिए बेहतरीन समय बीतेगा।

कुंभ: करियर में सफलता का समय है, आप अपने काम में नोटिस किए जाएंगे। आप अपने सामाजिक दायरे का विस्तार करने का प्रयास करेंगे। सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करके आप अपनी नौकरी खोज के लिए नई संभावनाएं पा सकते हैं। अगर अविवाहित हैं, तो आप डेट करने के लिए सही व्यक्ति ढूंढ सकते हैं और लंबी अवधि के लिए जुड़ सकते हैं। आप एक मूल व्यवसायिक विचार के साथ भी आ सकते हैं।

मीन राशि: अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है। प्रतियोगी यह दावा करके अपने लाभ के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं कि अवधारणा उनकी अपनी है। लीक से हटकर सोचने की आपकी क्षमता ज्यादा सफलता और ज्यादा वित्तीय पुरस्कार की ओर ले जाएगी। अपने पेशेवर लक्ष्यों को गुप्त रखने से मदद मिल सकती है। शिक्षाविद अपने क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे। संभावित स्वास्थ्य समस्याएं उभर सकती हैं।