DA Image
28 सितम्बर, 2020|10:12|IST

अगली स्टोरी

मां वैष्णो देवी के प्रसाद की होम डिलीवरी शुरू, अब घर बैठे पूजा में भी ले सकेंगे हिस्सा

vaishno devi temple

कोरोना वायरस महामारी के कारण श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन करने नहीं जा पा रहे हैं। मगर अब घर बैठे भी पूजा में हिस्सा लिया जा सकता है। इसके लिए आपको ऑनलाइन पूजा बुक करनी होगी। स्थानीय पुजारी आपके और आपके परिवार के नाम पर यह पूजा करेंगे। इतना ही नहीं प्रसाद भी आपके घर पहुंच जाएगा। इसके लिए आपको केवल श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड (एसएमवीडीएसबी) की वेबसाइट पर जाना होगा और पूजा के लिए आवेदन करना होगा।  

तीन पैकेज उपलब्धः
श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के मुख्य परिचालन अधिकारी रमेश कुमार जांगिड़ के अनुसार पूजा और प्रसाद के लिए बुकिंग उनकी वेबसाइट पर की जा सकती है। इसके लिए तीन पैकेज उपलब्ध हैं- 500 रुपये, 1,100 रुपये और 2,100 रुपये।

किसी श्रद्धालु द्वारा बुकिंग किए जाने पर परिवार के नाम पर पूजा की जाएगी और प्रसाद पैक कर दिया जाएगा। हमने डाक विभाग के साथ 72 घंटे के भीतर इसे श्रद्धालु के पते पर भेजने की व्यवस्था की है।

एसएमवीडीएसबी वेबसाइट के मुताबिक श्रेणी ए में 2,100 रुपये का पैकेज व्यक्तिगत पूजन के लिए है। इसके तहत पूजा उस व्यक्ति के नाम से की जाएगी, जिसके नाम पर वह रजिस्टर कराई गई है। पूजा किसी भी दिन कराई जा सकती है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:SHRI MATA VAISHNO DEVI SHRINE BOARD:mata vaishno devi prasad will be delivered online and now pilgrims can take part in the worship of Vaishno Devi while sitting at home