DA Image
11 अगस्त, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

Sawan 2020: सावन का पहला सोमवार आज, ऑनलाइन करें भोले बाबा के दर्शन

Mahakal ujjain

आज से भोलेशंकर का पावन महीना शुरू हो रहा है। यह महीना 6 जुलाई से 3 अगस्त तक चलेगा। 3 अगस्त को रक्षा बंधन के साथ इस पावन महीने का समापन होगा। इस महीने में भोले शंकर का ध्यान और पूजा अर्चन करने से लाभ होता है।

इस बार सावन का महीना और भी खास है क्योंकि इस बार सोमवार से सावन के महीने का महीना शुरू हो रहा है। कुछ लोग इस महीने मंगलवार को मंगला गौरी व्रत भी रखते हैं। इस साल सावन में 5 सोमवार पड़ रहे हैं। इस साल भक्त घर से सावन के पावन महीने में पूजा करेंगे। दरअसल कोरोना वायरस महामारी के कारण इस बार कई मंदिरों में ऑनलाइन ही भगवान के दर्शन कराए जा हैं। महाकाल की नगरी उज्जैन में भी भोले शंकर की विशेष पूजा अर्चन की गई। यहां देखें भोलेशंकर के दर्शन:

कोरोना संक्रमण के चलते श्रावणी मेला और कांवर यात्रा इस साल नहीं होने के कारण सावन में सोमवार से बाबा के ऑनलाइन दर्शन होंगे। राज्य सरकार की वेबसाइट के लिंक jhargov.tv के साथ देवघर प्रशासन के फेसबुक पेज व जिला प्रशासन की वेबसाइट deoghar.nic.in पर ऑन-लाइन बाबा वैद्यनाथ का दर्शन श्रद्धालु कहीं से भी कर सकते हैं। वहीं काशी विश्वनाथ मंदिर में भी सावन के पहले सोमवार भक्तों की भीड़ उमड़ी।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Shraavana month sawan first monday today somvar vrats do online darshan of shiva due to coronavirus do worshipt home