DA Image
27 जनवरी, 2020|8:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वास्तु: खुशियों को दिखाएं अपने घर का रास्ता 

वास्तु घर

जीवन के हर कदम पर परेशानियां हैं तो उनका समाधान भी मौजूद है। मुश्किल हालात सामने आएं तो साहस के साथ इसका सामना करें। वास्तु में बताए गए कुछ आसान से उपायों को अपनाकर हम कई जटिल समस्याओं का आसानी से समाधान पा सकते हैं और घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

घर में अगर कोई वास्तु दोष मौजूद है तो मुख्य द्वार पर एक ओर केले का वृक्ष तथा दूसरी ओर तुलसी का पौधा गमले में लगाएं। हल्दी को जल में घोलकर पान के पत्ते से पूरे घर में इसका छिड़काव करें। अगर संतान को लेकर कोई समस्या है तो घर के पूजा स्थल में शंख की स्थापना करें। शंख से जल का आचमन करें और घर में इस जल का छिड़काव करें। घर के भीतर अच्छी तरह से सूरज की रोशनी आए, ऐसी व्यवस्था करें। घर के ड्राइंग रूम को फूलों का गुलदस्ता रखकर सजाएं।

प्रतिदिन शाम के समय घर में कपूर जलाएं। इससे घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। रात में सोते समय अपने तकिए के नीचे लाल चंदन रखें या फिर तकिए के नीचे सोने या चांदी से बनी कोई चीज रख सकते हैं। माना जाता है कि ऐसा करने से जिंदगी में खुशहाली आती है। बेड के नीचे लोहे के बर्तन में पानी भरकर रखने से भी नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। घर में हफ्ते में दो बार नमक के पानी से पोछा लगाएं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Show the happiness way to your home